Breaking News :

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने रूस से बेलारूस में बता करने से किया इंकार, देखे पूऱी खबर..

यूक्रेन के साथ बातचीत के लिए एक रूसी प्रतिनिधिमंडल बेलारूस पहुंच गया है. इफैक्स समाचार एजेंसी ने रविवार को क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव के हवाले से इसकी जानकारी दी. रूस द्वारा 24 फरवरी को यूक्रेन पर हमला बोलने के बाद हो रही ये इस तरह की पहली वार्ता है. प्रवक्ता ने कहा कि रूसी प्रतिनिधिमंडल  में विदेश और रक्षा मंत्रालयों और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के कार्यालय के अधिकारी शामिल हैं. ये लोग बेलारूसी शहर गोमेल में अपने यूक्रेनी समकक्षों के आगमन का इंतजार कर रहे हैं.



क्रेमलिन प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने कहा, ‘समझौते के अनुसार, रूसी प्रतिनिधिमंडल यूक्रेन के साथ बातचीत के लिए बेलारूस पहुंच गया है. इसमें विदेश मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय और राष्ट्रपति प्रशासन सहित अन्य विभागों के प्रतिनिधि शामिल हैं.’ उन्होंने कहा, ‘हम गोमेले में वार्ता शुरू करने के लिए तैयार रहेंगे.’ रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग के बीच दोनों ही देशों ने बातचीत की पहल की है.


रूस-यूक्रेन संकट के समाधान में फिर अड़चन आ गई है. न्यूज एजेंसी AP के मुताबिक, अब यूक्रेन ने बेलारूस में बातचीत से इनकार कर दिया है. यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा है कि जहां से हमारे देश पर हमले हुए हैं, वहां हम बातचीत नहीं कर सकते. इससे पहले Kremlin बेलारूस में यूक्रेन के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हो गया