Breaking News :

स्कूल छात्रों की दबंगई: 10वीं के छात्र ने 11वीं के छात्रों से पूछा नाम तो पीट-पीटकर कर दिया बुरा हाल,छात्र की हुई मौत

रायपुर। राजधानी रायपुर में अब स्कूल भी सुरक्षित नहीं रहे। यहां चाकूबाजी की लगातार हो रही घटनाओं के बीच छात्रों के एक समूह ने पूरक परीक्षा देने आये एक छात्र पर मामूली सी बात पर हमला कर दिया। बुरी तरह घायल इस छात्र की अस्पताल में पहुंचने से पहले ही मौत हो गई। पुलिस ने मुख्य हमलावर समेत 3 को अभिरक्षा में लेने का दावा किया है।


यह घटना खमतराई थानाक्षेत्र के काशीराम शर्मा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में हुई जहां कक्षा 10 वीं की पूरक परीक्षा देने आए छात्र मोहन सिंह राजपूत, निवासी खमतराई से उसी स्कूल में कक्षा 11 वीं पढ़ने वाले छात्र (अपचारी) ने इंग्लिस में पूछा कि कौन से स्कूल में पढ़ते हो, इस पर मोहन और अपचारी के बीच विवाद हुआ। इस दौरान मोहन और उसके साथी वहां से चुप-चाप बाहर निकलने लगे, तो वे लोग पीछा करते हुए बाहर आ गए और लगभग 10-12 छात्रों ने मिलकर मोहन सिंह की लात-घूंसों से पिटाई कर दी। इस दौरान मोहन बेहोश हो गया, जिसे मेकाहारा हास्पिटल भेजा गया। यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया ।


मुख्य अपचारी हिरासत में

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल ने इस संबंध में जारी प्रेस नोट में बताया कि हत्या के इस मामले में मुख्य आरोपी के साथ उसके 3-4 दोस्त भी शामिल हैं। इनमें से मुख्य आरोपी नाबालिग अपचारी समेत 3 को अभिरक्षा में ले लिया गया है, शेष की पतासाजी की जा रही है।


गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व ही न्यायधानी बिलासपुर में स्कूल परिसर में कुछ छात्रों ने मिलकर एक अन्य छात्र के ऊपर चाकू से हमला कर दिया था। इससे पहले भी बिलासपुर में हुई एक घटना में एक छात्र की हमले में मौत हो गई थी। राजधानी में भी छात्रों के बीच अक्सर छिटपुट विवाद की खबरें आती रहती हैं। इसके अलावा स्कूलों के आसपास असामाजिक तत्वों का डेरा नजर आता है। इन पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस की सक्रियता बढ़ाने के साथ ही स्कूल परिसरों में अनुशासन व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रबंधन को भी कड़ा रुख अपनाना होगा।