Breaking News :

सीएम भूपेश बघेल ने बजट पर प्रतिक्रिया दी है, बजट को दिशाहीन बताया........


वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को बजट पेश किया। इस बजट को चुनावी बजट के रूप में देखा जा सकता है। मध्यम वर्ग के लोगों को इस बजट से महंगाई, टैक्स से छूट और बेरोजगारी को लेकर बड़े ऐलान की उम्मीद थी। लेकिन महंगाई और टैक्स पर छूट को लेकर कोई बड़ा ऐलान नहीं हुआ। देश में रोजगार को लेकर वित्त मंत्री ने ये जरूर कहा कि  हमारे पास 60 लाख अतिरिक्त नौकरियां देने की क्षमता है। 100 साल के लिए ढांचागत सुविधा बढ़ाएंगे। इसके अलावा डिजिटल करेंसी शुरू करने का ऐलान हुआ है।


 वर्चुअल करेंसी पर सरकार ने 30 प्रतिशत टैक्स लगाने की घोषणा की है। इसके अलावा सरकार इस साल 5 जी सेवा शुरू करेगी, गांव-गांव में कनेक्टिविटी को और बढ़ावा दिया जाएगा। टैक्स पेयर्स को ये राहत जरूर मिली है कि आईटीआर फाइल करने में और दो साल तक की राहत दी गई है। गलती पता चलने पर दो साल तक टैक्स चुकाकर अपडेटेट रिटर्न भरा जा सकेगा।

वहीं, अब इस आम बजट पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी प्रतिक्रया दी है. बजट को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि यह दिशाहीन बजट है. बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा कि इस बजट में न तो ग्रामीणों के लिए कुछ है, न युवाओं के लिए कुछ है, न महिलाओं के लिए कुछ है और न ही मजदूरों और किसानों के लिए कुछ है. पुराने बजट में जो विषय शामिल है, उसके लिए भी इस बजट में कुछ नहीं है, ये बजट पूरी तरह दिशाहीन बजट है. इससे पहले 100 स्मार्ट सिटी बनाने की भी बात कही गई थी, लेकिन इसके लिए भी कुछ नहीं हुआ है.