Breaking News :

बुक डिपो संचालक के सुसाइड से ठीक पहले बनाया VIDEO: पत्नी से बोला- सूदखोर से परेशान होकर दे रहा हूं जान, LOVE YOU अपना ख्याल रखना

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में फांसी लगाकर सुसाइड करने वाले बुक डिपो संचालक की खुदकुशी से ठीक पहले का वीडियो सामने आया है। इसमें वह अपनी बैंककर्मी पत्नी से कह रहा है कि ये लास्ट वीडियो है तुम्हारे लिए... LOVE YOU.. मैं बहुत परेशान हो गया हूं, एक आदमी कृष्णा राठौर रामा ग्रीन सिटी में रहता है, उसने मुझे बर्बाद कर दिया है, मैं उसका पूरा पैसा चुका दिया हूं पर उसने मेरी गाड़ी रख ली है। मुझसे तीन लाख रुपए एक्स्ट्रा मांग रहा है, मैं कहा से लाऊं तीन लाख रुपए।

इसलिए मैं सुसाइड करने जा रहा हूं, उसको छोड़ना मत, उसे फांसी लगवाना। आज मैं मर रहा हूं न.. वो भी मरेगा, उसके भी छोटे छोटे बच्चे हैं, जैसे मेरी बच्ची है, कीड़ा लगेगा उसको, मरेगा सड़-सड़ के वो, पापा-मम्मी का ख्याल रखना, बाबू का ख्याल रखना, मजा आया लाइफ में, तुम्हारे साथ अच्छा लगा, अपना ख्याल रखना, तुम बहुत स्ट्रांग हो, मुझे मालूम है...LOVE YOU, बाय। इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने सूदखोर कृष्णा राठौर पर केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

मूलत: बिहार निवासी लल्लन शर्मा (69) जांजगीर-चांपा जिले के अकलतरा स्थित सीसीआई के रिटायर्ड कर्मचारी हैं। वे रामाग्रीन सिटी कॉलोनी में रहते हैं। बड़ा बेटा अमित शर्मा बेंगलुरू में जॉब करता है। वहीं, छोटा बेटा सुमित शर्मा (38) सीएमडी कॉलेज के सामने सुमित बुक डिपो के नाम से दुकान चलाता था। सुमित की पत्नी श्रेया शर्मा मोपका स्थित एसबीआई में काम करती हैं। उनकी चार साल की बेटी है। सुमित अपनी पत्नी व बेटे के साथ सोनगंगा कॉलोनी में किराए के मकान में रहता था।

दोपहर में घर से निकला था सुमित
सुमित की बेटी रामाग्रीन सिटी कॉलोनी के पास ही एसएस पब्लिक स्कूल में पढ़ती है, जिसे वह रोज स्कूल छोड़ने जाता था और फिर दोपहर में उसे अपने माता-पिता के पास रामाग्रीन सिटी में छोड़ देता था। बुधवार को दोपहर वह बेटी को लेकर गया। फिर घर में नहाने-खाने के बाद दोपहर करीब 2.30 निकला था। इस दौरान वह अपने किराए के मकान में आ गया। शाम को उसने अपनी पत्नी को कॉल किया और जल्दी घर आ जाने की बात कही। देर शाम करीब 7 बजे उसकी पत्नी घर पहुंची, तो दरवाजा खुला था। वहीं, अंदर कमरे में सुमित की लाश फंदे पर लटक रही थी। पति को फंदे पर लटकते देखकर उसकी पत्नी ने तत्काल इस घटना की जानकारी अपने ससुर लल्लन शर्मा को दी। खबर मिलते ही घर पहुंचे परिजन ने आनन-फानन में उसे फंदे से उतारकर अपोलो अस्पताल लेकर गए, जहां उसे मृत बता दिया।

सूदखोर से तंग आ चुका था सुमित
सुमित ने कृष्णा राठौर से कर्ज लिया था, पूरी रकम चुकाने के बाद भी कृष्णा राठौर उससे तीन लाख रुपए की और मांग कर रहा था। कृष्णा राठौर उसकी कार को जबरन उठा ले गया था और उसे अपने नाम करने के लिए दबाव डाल रहा था। इधर, वह परिवारवालों से झूठ कह दिया था और बताया था कि उसकी कार सर्विसिंग के लिए गई है। वह कार वापस पाने के लिए कृष्णा राठौर को फोन लगाता रहा। इसकी भी रिकॉर्डिंग आई है। लेकिन, फिर भी कृष्णा का दिल नहीं पसीजा। आखिरकार, तंग आकर सुमित को सुसाइड करना पड़ा। सूदखोरी और प्रताड़ना का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने कृष्णा राठौर के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।
पिता और परिजन को लगा बेरोजगारी के चलते किया सुसाइड
सुमित के सुसाइड के पहले का वीडियो सामने आने से पहले पिता लल्लन शर्मा को लगा कि कोरोना काल में दुकान बंद होने के कारण बेटे ने यह कदम उठाया होगा। उन्होंने बताया था कि उसकी शादी 2015 में हुई थी। शादी के बाद दोनों पति-पत्नी खुश रहते थे। उनकी एक बेटी भी है। सुमित पुस्तक-कापी की दुकान चलाता था। सब कुछ ठीक चल रहा था। कोरोना काल के दौरान सुमित की दुकान बंद हो गई, जिसके बाद से वह बेरोजगार हो गया था। लेकिन, अचानक क्या हुआ, जिसके कारण उसे आत्महत्या करना पड़ा। सुमित के पिला लल्लन सिंह को लगा कि बेरोजगारी की तनाव के कारण उसने आत्महत्या किया होगा।