Breaking News :

Multibagger Stock : एक लाख के निवेश पर मिला 2 करोड़ रुपये से अधिक का रिटर्न; निवेशक मालामाल

Multibagger Stock: शेयर बाजार के बारे में एक बात अक्सर कही जाती है, जहां रिस्क ज्यादा है वहां रिटर्न भी ज्यादा मिलेगा। ऐसा ही कुछ देखने को मिला नेशनल स्टैंडर्ड (इंडिया) लिमिटेड (National Standard India Limited Share Price) के शेयरों के साथ। कंपनी के शेयरों ने निवेशकों को एक झटके में करोड़पति बना दिया। कभी 21 रुपये में मिलने वाले इस शेयर की कीमत अब बढ़कर 5400 रुपये हो गई है। आइए जानते हैं रियल एस्टेट सेक्टर से जुड़ी इस कंपनी के शेयरों में कब-कब उछाल आया। 


इस स्टाॅक ने बदली निवेशकों की किस्मत 


23 जनवरी 2018 को कंपनी के शेयर की किस्मत BSE में महज 21.90 रुपये थी। जोकि आज के समय में बढ़कर 5400 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। यानी इस दौरान इस स्टाॅक की कीमतों में 24,453.84% की उछाल देखने को मिली। वहीं, बीते एक साल की बात करें तब कंपनी के शेयर का भाव 4098.30 रुपये था। जोकि अब बढ़कर 5400 रुपये के लेवल पर है। यानी बीते एक साल की बात करें तो इस स्टाॅक ने निवेशकों 315.57% का रिटर्न दिया है। हालांकि, बीता 6 महीना इस स्टाॅक के लिए अच्छा नहीं रहा है। इस दौरान नेशनल स्टैंडर्ड (इंडिया) लिमिटेड के शेयर 49.57% नीचे लुढ़क गया। पिछला पांच दिन निवेशकों को चेहरे पर एक बार फिर मुस्कान बिखेरन में सफल रहा। 


एक लाख के निवेश पर 2 करोड़ रुपये का रिटर्न! 


एक महीना पहले जिसने नेशनल स्टैंडर्ड (इंडिया) लिमिटेड के शेयर पर दांव लगाया होगा वह आज नुकसान झेल रहा होगा। इस दौरान लगाया गया एक लाख रुपये घटकर 89 रुपये हो गया है। वहीं, एक साल पहले किया गया एक लाख रुपये का निवेश अब बढ़कर 4.16 लाख रुपये हो गया है। ठीक इसी तरह जब नेशनल स्टैंडर्ड (इंडिया) लिमिटेड के शेयर का भाव 21.90 रुपये तब जिसने एक लाख का निवेश किया होगा और उसे अबतक होल्ड किया होगा उसका रिटर्न करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है। आज के समय में वह एक लाख रुपया बढ़कर 2.46 करोड़ रुपये हो गया है। 


क्या करती है कंपनी? 


नेशनल स्टैंडर्ड (इंडिया) लिमिटेड के रियल एस्टेट से जुड़े कारोबार करने वाली स्माॅल कैप कंपनी है। कंपनी का मार्केट कैप 10,801.20 करोड़ रुपये का है। वैल्यू रिसर्च का अनुसार यह एक कर्ज मुक्त कंपनी है।