Breaking News :

ये सपने देते है जीवन में आने वाले बड़े संकट का संकेत


सोने के बाद हर कोई सपने देखता है। किसी को सपने याद रहते है, तो कई लोगों की आंख खुलते ही भूल जाते हैं। कई सपने सुकुन देने वाले होते है, तो कई सपने इतने ज्यादा डरावने होते हैं कि व्यक्ति को डरा देते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति को दिखने वाले सपने का कोई न कोई अर्थ जरूर होता है। खासतौर पर सूर्योदय से कुछ घंटे पहले दिखने वाले सपनों में कोई न कोई संकेत जरूर छिपा होता है जो भविष्य के लिए अच्छे या फिर बुरे साबित होते सकते हैं। जानिए कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में जिन्हें बुरा माना जाता है।



महिला को कीचड़ में देखना अगर कोई ऐसा सपना देखता है कि कोई स्त्री कीचड़ से सनी हुई है और आपको भी कीचड़ में गिराना चाहती हैं, तो समझ लें कि आने वाले समय में कोई बड़ा संकट आने वाला है खुद को गिरता हुआ देखना अगर कोई व्यक्ति खुद को गिरता हुए देखता है, तो समझ लें कि आपके पतन का संकेत है। किसी का हंसना सपने में किसी व्यक्ति को तेल पीकर अट्टास करते हुए देखना का मतलब है कि आपके जीवन में कोई बड़ा संकट आने वाला है।



ऐसी मान्यता है कि जिस पर भी शनि की साढ़ेसाती होती है उसे अपार कष्ट का सामना करना पड़ता है। Shani ki Sade Sati: क्या आप जानते हैं कि शनि की साढ़ेसाती हो सकती है आपके लिए शुभ? यह भी पढ़ें गधे में बैठे हुए देखना अगर सपने में किसी व्यक्ति को गधे में बैठकर दक्षिण दिशा की ओर जाते हुए देखते हैं, तो इसे मृत्यु के समान कष्ट मिलने वाले हैं। इसका संकेत मिलता है। चांद को गिरते हुए देखना अगर सपने में चांद को गिरते हुए देखते हैं, तो यह अशुभ सपना माना जाता है। इसका मतलब है कि भविष्य में कोई अशुभ घटना हो सकती है।


खुद को बारिश में भीगते हुए देखना अगर कोई व्यक्ति खुद को आंधी-तूफान की बारिश में खुद को भीगते हुए देखता है, तो इसका मतलब है कि भविष्य में उसे कई कष्टों का सामना करना पड़ सकता है। उल्लू का दिखना अगर सपने में किसी व्यक्ति को उल्लू दिखता है, तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में धन हानि का सामना करना पड़ सकता है।