Breaking News :

8th Pay Commission Latest News: अब सरकारी कर्मचारी होंगे मालामाल! 8वां वेतन आयोग को लेकर PMO तक पहुंची बात, जानकर खुशी से झूम उठेंगे आप

नई दिल्ली: 8th Pay Commission Latest Update लंबे समय से आठवें वेतन आयोग का इंतजार कर रहे सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। केंद्र सरकार अब जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों को खुशखबरी दे सकती है। दरअसल, हाल ही में आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के मुखिया और नगीना से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने पीएम मोदी से एक महत्वपूर्ण मांग की है। चंद्रशेखर ने पीएम मोदी से अनुरोध किया है कि 8वें वेतन आयोग के गठन की प्रक्रिया शीघ्र शुरू करने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाए। उनका कहना है कि देश के कर्मचारियों को अपनी आय और जीवन स्तर में सुधार की आवश्यकता है और वेतन आयोग इसके लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

पत्र में लिखी ये बात

8th Pay Commission Latest Update चंद्रशेखर ने अपने पत्र में लिखा है कि “मैं आपका ध्यान 8वें वेतन आयोग के गठन के संबंध में आकृष्ट करते हुए सादर अवगत कराना चाहता हूं कि देश के विकास में एवं सरकार की योजनाओं को धरातल पर आम जनमानस तक पहुंचने में केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार के कर्मचारियों एवं अधिकारियों का महत्वपूर्ण योगदान होता है। सरकारी कर्मचारियों का वेतनमान, भत्ते एवं अन्य सेवा शर्तें समय-समय पर समीक्षा एवं अद्यतन किए जाने की आवश्यकता होती है। ताकि वे महंगाई और जीवनयापन की बढ़ती लागत का सामना कर सकें. 7 वें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू हुए काफी वक्त हो चुका है और इस दौरान जीवनयापन की लागत में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।”आपको बता दें कि वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों का 7वां वेतन आयोग लागू है। हर 10 साल में नया वेतन आयोग लागू होता है। 7वां वेतन आयोग जनवरी, 2016 में लागू हुआ था। ऐसे में सरकारी कर्मचारियां को उम्मीद है कि अब केंद्र सरकार जल्द ही 8वें वेतन आयोग लागू करेगी। हालांकि इसकों लेकर अभी किसी भी प्रकार का आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि सांसद चंद्रशेखर आजाद की इस मांग पर जल्द ही मुहर लग सकती है।