Breaking News :

हिजाब विवाद को लेकर सांसद साध्वी प्रज्ञा ने दी प्रतिक्रिया-विशेष समुदाय की महिलाओं को घरों और मदरसों में हिजाब पहनने की सलाह दी

कर्नाटक में हिजाब  पहनने को लेकर हुए विवाद पर पूरे देश में राजनीति जोरों पर है. इस मामले को लेकर नेताओं के बीच बयानबाजी भी जारी है. हिजाब विवाद को लेकर देशभर में मचे विवाद के बीच भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने विशेष समुदाय की महिलाओं को घरों और मदरसों में हिजाब पहनने की सलाह दी है. बुधवार को एक कार्यक्रम में कहा कि सनानत धर्म में महिलाओं की पूजा होती है. लेकिन, जिनके घरों में बहन का नाता नहीं है. उन्हें घरों में हिजाब जरूरत है.



प्रज्ञा ठाकुर ने कहा जिनके घरों में बुआ-मौसी की लड़की, पिता की पहली पत्नी की लड़की. सबसे शादी कर सकते हैं, उन्हें घर में हिजाब पहनना चाहिए. जिनके घरों में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. घर में ही कुदृष्टि डाली जाती है, उन्हें घरों में ही हिजाब पहनना चाहिए. उन्होंने चेतावनी दी है कि विद्यालय या महाविद्यालय में ड्रेस का अनुशासन तोड़ा जाएगा तो वह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 


सांसद ने कहा कि खिजाब सफेदी मिटाने या बुढ़ापे को छिपाने के लिए लगाया जाता है और हिजाब चेहरा छिपाने के लिए लगाया जाता है. हिजाब चेहरे पर डालना चाहिए. डालकर निकलना चाहिए. मगर जहां हिजाब पहनना चाहिए, वहां खिजाब लगाया जाता है और खिजाब का जहां उपयोग किया जाना चाहिए वहां हिजाब पहना जाता है.सांसद ने कहा कि बाहर निकलकर तुम सूरत दिखाओ या न दिखाओ. तुम खूबसूरत हो या बदसूरत, हमें क्या लेना-देना? जहां हिजाब पहनना है, वहां खिजाब लगाकर रखेंगे. जहां खिजाब लगाना है, वहां हिजाब पहनेंगे. यदि उल्टा करोगे तो उल्टा ही होगा. आप अपने मदरसों में हिजाब लगाओ, खिजाब लगाओ, हमें कोई मतलब नहीं. लेकिन आप देश के बाकी स्कूल-कॉलेजों का अनुशासन बिगाड़ेंगे तो यह हिंदुओं को बर्दाश्त नहीं होगा.