Breaking News :

‘आइए देश को स्वच्छ-सुंदर बनाएं’, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने की अपील, हमीरपुर में किया श्रमदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘स्वच्छता अभियान’ की अपील पर आज केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने श्रमदान में हिस्सा लिया. स्वच्छता अभियान के तहत अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश में अपने संसदीय क्षेत्र हमीरपुर में साफ सफाई की.

साथ ही उन्होंने जनता विशेषकर युवाओं से स्वच्छता अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील भी की. अनुराग ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी के आह्वाहन पर आज स्वच्छता अभियान एक जन आंदोलन बन गया है.

स्वच्छता को लेकर लोगों दिख रहा बदलाव- अनुराग ठाकुर

स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेने के बाद अनुराग ठाकुर ने कहा कि स्वच्छता को लेकर लोगों बदलाव आज आचरण और स्थानों पर दिख रहा है. आज सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान कार्यक्रम के अन्तर्गत अपने संसदीय क्षेत्र के हमीरपुर में श्रमदान करते हुए सम्माननित जनता विशेषकर युवाओं से स्वच्छता अभियान में भागीदारी सुनिश्चित करने का अनुरोध किया.’

 

 

 

जनता ने असंभव को संभव करके दिखाया- अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि देश का हर नागरिक आज एक घंटा श्रमदान करेगा और आगे संकल्प लेकर चलेंगे कि एक हफ्ते में कम से कम दो घंटे हम स्वच्छता अभियान को देंगे. इस तरह एक साल में हम 100 घंटों से ज्यादा समय स्वच्छता अभियान में लगाएंगे. पिछले कुछ सालों में हमने एक बहुत बड़ी मुहिम देखी है. लोगों ने गंदगी फैलानी कम की है और स्वच्छता अभियान में बहुत बड़ा योगदान दिया है. देश की जनता ने असंभव को संभव करके दिखाया है.

 

 

 

पीएम मोदी ने भी लिया अभियान में हिस्सा

बता दें कि पीएम मोदी ने भी आज स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया, इसका एक वीडियो उन्होंने एक्स (पहले ट्विटर) पर भी शेयर किया. अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने देश के सभी नागरिकों से एक अक्टूबर को ‘स्वच्छता के लिए एक घंटे का श्रमदान’ करने की अपील की थी. पीएम ने कहा था कि यह महात्मा गांधी की जयंती की पूर्व संध्या पर उनको ‘स्वच्छांजलि’ होगी.