Breaking News :

संयुक्त अरब अमीरात में हूती विद्रोहियों ने किया बड़ा हमला , दो भारतीय समेत तीन लोगों की मौत , देखें पूरी खबर

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हमले की खबर आ रही है. यमन के ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के बाद अब यूएई पर हमले करना शुरू कर दिया है. अधिकारियों के मुताबिक, अबुधाबी के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोमवार को दो धमाके हुए. दुबई के अल-अरबिया इंग्लिश की रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले में तीन लोग मारे गए हैं, जिनमें दो भारतीय नागरिक और एक पाकिस्तानी नागरिक हैं, जबकि छह लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि यह हमला ड्रोन्स के जरिए किया गया है. 

ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने हमले की जिम्मेदारी ले ली है. संगठन ने बयान जारी कर यूएई पर हमले शुरू करने की बात कही है. यूएई की स्थानीय मीडिया के मुताबिक, एयरपोर्ट पर यह धमाके अबुधाबी नेशनल ऑयल कंपनी (ADNOC) के पेट्रोल ले जा रहे टैंकरों में हुए. शुरुआती जांच में सामने आया है कि टैंकरों में आग लगने से ठीक पहले आसमान में ड्रोन जैसी आकृतियां देखी गई थीं, जो कि दो अलग-अलग इलाकों में गिरीं. 

अबुधाबी पुलिस ने बताया है कि हो सकता है कि तीन तेल टैंकरों में आग और हवाईअड्डे के बाहरी क्षेत्र में मामूली आग ड्रोन में विस्फोट के जरिए लगी हो. स्थानीय मीडिया का कहना है कि सबसे पहले मुसाफ्फा इलाके में 3 तेल टैंकरों में विस्फोट हुआ. हूती संगठन के नियंत्रण वाली फोर्स के प्रवक्ता याह्या सारी से जुड़े एक ट्विटर अकाउंट के एक पोस्ट के मुताबिक, हूतियों ने आने वाले घंटों में संयुक्त अरब अमीरात में बड़ा सैन्य अभियान चलाने की योजना बनाई है.