Breaking News :

आग लगने से दो बच्चे की घर में जलकर हुई मौत,

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे झारखंड के भंडरिया थाना क्षेत्र के बड़गड़ आउटपोस्ट अंतर्गत टेहरी पंचायत के बहेराटोली गांव में खेलने के दौरान घर में लगी आग से झुलस कर कोरवा जनजाति के दोबच्चों की मौत हो गई। एक गंभीर रुप से झुलस गया। घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुबह लगभग 10: 30 बजे राजनाथ कोरवा की चार वर्षीय पुत्री रूबी कुमारी, बिगन कोरवा का चार वर्षीय पुत्र चंद्रकेश कोरवा तथा छह वर्षीय चंदन कोरवा अपने घर के बगल में टिगड़ा कोरवा के मकान के बरामदे में खेल रहे थे।

बरामदे में रखे सरसों के सूखे पौधे में अचानक आग लग गई।आग लगने के बाद बिगन कोरवा का छह वर्षीय पुत्र चंदन कोरवा झुलसने के बाद दौड़ कर गांव से सटे नाले की तरफ चला गया। बाकी दो मासूम बच्चे आग की लपटों में घिर गए, जिससे झुलस कर घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार घटना के वक्त घर में बच्चों के अलावा कोई अन्य सदस्य नहीं थे।बच्चों के स्वजन उन्हें घर में ही छोड़कर भोर में ही महुआ बीनने गांव से लगभग पांच किलोमीटर दूर जंगल गए हुए थे। घटना की सूचना गांव के लोगों द्वारा उन्हें जंगल में ही दी गई जिसके पश्चात स्वजन घटनास्थल पर पहुंचे।

आग लगने से टिगड़ा कोरवा के घर में आवास बनाने के लिए रखे सीमेंट, अनाज, कपड़ा सहित अन्य सामान पूरी तरह जल गए। मकान को भी काफी नुकसान पहुंचा है. घटना की सूचना पाकर बीडीओ विपिन कुमार भारती ने घटनास्थल पर पहुंच कर घटना का जायजा लिया। प्रभावित परिवारों को तत्काल सहयोग के रूप में पांच- पांच हजार रुपये नकद तथा पचास- पचास किलो चावल प्रदान किया। घटना की सूचना पाकर बड़गड़ आउट पोस्ट प्रभारी कुंदन कुमार सिंह ने घटना स्थल पर पहुंच कर घटना का जायजा लिया।