Breaking News :

कबीरधाम जिले के नवोदय विद्यालय और केन्द्रीय विद्यालय भवन का पीएम मोदी ने किया वर्चुअल उद्घाटन

रायपुर।Inauguration Of Navodaya Vidyalaya:   प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ के जिला कबीरधाम जिले के महराजपुर और धमतरी जिले के कुरूद विकासखंड के ग्राम चर्रा में नवनिर्मित केन्द्रीय विद्यालय भवन और नारायणपुर के ग्राम सुपगाँव में नवनिर्मित नवोदय विद्यालय भवन का वर्चुअल उद्घाटन किया। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने आज जम्मू-कश्मीर में आयोजित कार्यक्रम में देश के विभिन्न स्थानों में निर्मित 25 केंद्रीय विद्यालयों का वर्चुअल उद्घाटन किया।

नारायणपुर जिले के सुपगाँव में नवनिर्मित नवोदय विद्यालय के लोकार्पण कार्यक्रम में वन एवं जलवायु परिवर्तन, कौशल विकास, सहकारिता एवं जल संसाधन मंत्री केदार कश्यप कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश को आर्थिक क्षेत्र में 11वें स्थान से 5वें पायदान पर पहुंचाने का श्रेय जाता है। उन्होंने कहा कि नवोदय विद्यालय सुपगांव की स्थापना 2017 में की गई थी, जिसके भवन का आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करकमलों से उद्घाटन किये जाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि जिले के विद्यार्थियों के लिए यह नवोदय विद्यालय वरदान साबित होगा।

केदार कश्यप ने कहा कि प्रदेश के विद्यार्थियों के लिए यूपीएससी की तैयारी के लिए हमारी सरकार द्वारा दिल्ली में यूथ छात्रावास कोचिंग आवासीय विद्यालय का निर्माण किया गया है। इसमें प्रवेश लेकर विद्यार्थियों को मंजिल तक आसानी से पहुंचने में मदद मिल रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता विकसित करने के लिए राज्य में प्रयास अभियान चलाया जा रहा है, जिनके माध्यम से यूजीसी नेट, आईआईटी, नीट जैसी चयन परीक्षा में सम्मलित होकर प्रवेश पाने के लिए सफलता प्राप्त कर सकते है। उन्होंने कहा कि नारायणपुर जिले के दुर्गम क्षेत्र के बच्चे नवोदय विद्यालय में शिक्षा प्राप्त कर अपनी मंजिल पाने में कामयाब हो सकते हैं।