Breaking News :

शनिवार के दिन करें ये एक काम, पूरी होगी मनोकामना

Shaniwar ke Upay:  शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित होता है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार, भगवान शनि की जिसपर प्रसन्न होते हैं, वह जीवन में हमेशा सफल होता है.  इसके विपरीत, जब शनि देव किसी की कुंडली में नकारात्मक प्रभाव डालते है तो व्यक्ति को जीवन में कई बाधाओं का सामना करना पड़ता है. माना जाता है कि शनि व्यक्ति के कर्मों के अनुसार ही उसे फल देते हैं. हालांकि, कुछ विशेष उपाय करने से भगवान शनि को प्रसन्न किया जा सकता है और जीवन में लगातार आ रही समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है.

शनि देव के प्रसन्न करने के उपाय

– जीवन में शनि द्वारा उत्पन्न बाधाओं को दूर करने के लिए काले घोड़े की नाल या नाव की कील से बनी अंगूठी शनिवार के दिन धारण करनी चाहिए. ऐसा करने से मनुष्य को शुभ फल की प्राप्ति हो सकती है.

– अपनी अधूरी इच्छाओं को पूरा करने के लिए अपने कद के बराबर रेशमी लाल धागा लेकर शनिवार की शाम को पानी से अच्छी तरह धो लें. कुछ आम के पत्ते लेकर उन्हें उसी धागे में लपेट कर किसी नदी में प्रवाहित कर दें. इस कार्य के सफल होने से आपकी मनोकामना पूरी होगी.

– शनि की साढ़ेसाती और शनि की ढैय्या से गुजर रहे लोगों को पीपल के पेड़ की पूजा करनी चाहिए और उसी पेड़ की सात परिक्रमा करनी चाहिए. ऐसा करते समय “ऊं शं शनैश्चराय नम:” का जाप करें. आपको अनुकूल परिणाम देखने को मिलेगा

.- शनिदेव की कृपा प्राप्त करने और जीवन में समग्र सफलता प्राप्त करने के लिए शनिवार को काले तिल, आटा और चीनी चींटियों को खिलाना चाहिए.

– काली गाय और कुत्तों को रोटी खिलाने और शनिवार को पक्षियों को दाना डालने से शनि के नकारात्मक प्रभावों को दूर करने में मदद मिलती है.

– शनिवार के दिन किसी जरूरतमंद व्यक्ति को तेल से भरपूर भोजन कराने से व्यक्ति को शनि देव की कृपा प्राप्त होती है.