Breaking News :

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक,साइबर सेल जांच में जुटे..

आज सुबह छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी का ट्विटर अकाउंट कुछ देर के लिए हैक (Twitter Account Hacked) कर लिया गया. एडिशनल मुख्य निर्वाचन अधिकारी शिखा राजपूत तिवारी के मुताबिक सोशल मीडिया अकाउंट को रिस्टोर किया जा रहा है. पुलिस की साइबर सेल को घटना की सूचना दे दी गई है. रीना बाबा साहेब कंगाले इस वक्त छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन अधिकारी हैं.


ट्विटर अकाउंट को देख कर ऐसा लग रहा है कि किसी क्रिपटो करंसी गैंग ने इसे हैक किया है. हैकर्स ने क्रिपटो से जुड़ी फोटो लगा दी है. शिखा राजपूत तिवारी ने कहा है कि इसे रिस्टोर किया जा रहा है. लेकिन ट्विटर हैंडल पर जाने के बाद ऐसा लग रहा है कि ये अभी भी हैकर्स की गिरफ्त में है और उनकी तरफ से हर सकेंड कुछ न कुछ शेयर किए जा रहे हैं.


हैकर्स ने प्रोफाइल फोटो भी बदल दी है. क्रिप्टो करेंटी के मुद्दे पर कई ट्वीट लगातार किए जा रहे हें. अभी तक ये पता नहीं चल सका है किस देश के हैकर ने किया है. साइबर सेल के अधिकारी फिलहाल जांच में जुट गए हैं. इसके अलावा बाकी सरकारी ट्विटर हैंडल को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है.


भारत में किसी नेता या सरकारी ऑफिस के ट्विटर अकांउट के हैक होने का ये कोई पहला मामला नहीं है. पिछले महीने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था. इस पर भी यूक्रेन संकट और क्रिप्टो करेंटी के मुद्दे पर कई ट्वीट किए गए थे. इससे पहले पिछले साल दिसंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकांउट भी हैक कर लिया गया था और उससे बिटक्वाइन के संबंध में ट्वीट किया गया था. इनके अलावा कुछ सरकारी विभागों के ट्विटर हैंडल को भी हैक किए जाने की खबरें हाल में आई थीं