Breaking News :

पेंशनरों को मध्यप्रदेश सरकार देगी बड़ी सौगातः छत्तीसगढ़ सरकार से मिली अनुमति, पेंशनर की महंगाई राहत में 5 % बढ़ाकर की 38 प्रतिशत

भोपाल। मध्यप्रदेश के साढ़े चार लाख पेंशनर से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। प्रदेश के पेंशनरों को सरकार जल्द ही बड़ी सौगात दे सकती है। छत्तीसगढ़ सरकार ने बुधवार को पेंशनर की महंगाई राहत में पांच प्रतिशत बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर दी है। पेंशनर को अक्टूबर 2022 से 35% से मंहगाई राहत मिल रही है। वहीं अब नौ महीने बाद दोबारा इसमें वृद्धि हो सकती है।

महंगाई राहत 5% की वृद्धि के जल्द ही आदेश जारी हो सकती हैं। पेंशनर को अक्टूबर 2022 से 35% की मंहगाई राहत मिल रही है। वहीं छत्तीसगढ़ सरकार ने अब पेंशनर की मंहगाई राहत में 5% वृद्धि कर 38% कर दी है।

राज्य पुनर्गठन अधिनियम के प्रावधान के अनुसार बिना आपसी सहमति के वृद्धि नहीं की जा सकती। जिसके चलते एमपी सरकार को छत्तीसगढ़ सरकार से सहमति लेनी पड़ती है। यही कारण था कि मामला अटका हुआ था। पर अब रास्ता साफ हो गया है। न्यूनतम 8 हजार रुपए प्रतिमाह पेंशनर को लाभ मिलेगा।

बता दें कि, मध्य प्रदेश सरकार जनवरी 2023 में ही महंगाई से राहत में वृद्धि करने का निर्णय ले चुकी थी लेकिन सहमति नहीं मिलने पर इसका लाभ नहीं मिल रहा था। वही इसके लिए तीन से चार बार स्मरण पत्र लिख कर वित्त विभाग के अधिकारियों ने छत्तीसगढ़ सरकार से सहमति मांगी थी।