Breaking News :

SSC SI Recruitment 2022: पुलिस सब-इंस्पेक्टर बनने का सुनहरा अवसर , 4300 पदों पर निकली भर्ती; जल्द करें अप्लाई

Delhi Police SI Recruitment 2022: जो अभ्यर्थी सब-इंस्पेक्टर (SI) बनना चाहते हैं उनके लिए स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की तरफ से अच्छी खबर आई है. बता दें कि SSC ने सब-इंस्पेक्टर के 4300 पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार सब-इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट SSC की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. जान लें कि SSC में सब-इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन 10 अगस्त, 2022 से शुरू हो चुका है. अप्लाई करने की आखिरी तारीख 30 अगस्त, 2022 है. इसके अलावा करेक्शन 1 सितंबर, 2022 तक किया जा सकता है. जान लें कि सब-इंस्पेक्टर पद के लिए SSC का पेपर-1 नवंबर में होगा, वहीं पेपर-2 की तारीख की घोषणा होनी अभी बाकी है. सब-इंस्पेक्टर पद पर आवेदन के लिए सामान्य, ओबीसी और EWS कैंडिडेट को 100 रुपये फीस चुकानी होगी तो वहीं, एससी और एसटी उम्मीदवार के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है. वो मुफ्त में आवेदन कर सकते हैं.


महत्वपूर्ण तिथि


आवेदन प्रारंभ होने की तारीख- 10/08/2022

आवेदन की अंतिम तारीख- 30/08/2022

करेक्शन की तारीख- 01/09/2022


कुल पद


स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने सब-इंस्पेक्टर के कुल 4300 पदों पर भर्ती निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार दिल्ली पुलिस और CAPF का सब-इंस्पेक्टर बनने के लिए आवेदन कर सकते हैं.


योग्यता


बता दें कि दिल्ली में सब-इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को ग्रेजुएट होना चाहिए. इसके अलावा उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए. वहीं CAPF में सब-इंस्पेक्टर के पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पास होना चाहिए.


आयुसीमा


जान लें कि सब-इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की उम्र 20 से 25 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं उम्र में छूट स्टाफ सिलेक्शन कमीशन एसएससी सीपीओ एसआई 2022 एग्जाम रूल्स (Staff Selection Commission SSC CPO SI 2022 Exams Rules) के हिसाब से दी जाएगी.


आवेदन की फीस


SSC में सब-इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन के लिए सामान्य वर्ग, ओबीसी और EWS उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. वहीं एसटी और एसटी वर्ग से आने वाले कैंडिडेट को कोई फीस नहीं देनी होगी. वो फ्री में सब-इंस्पेक्टर के पद पर अप्लाई कर सकते हैं.