Breaking News :

अवैध रूप से भंडारित और परिवहन किए जा रहे 199 बोरी धान जप्त

बलरामपुर कलेक्टर रिमिजियुस एक्का के निर्देशानुसार जिले में धान के अवैध परिवहन एवं संग्रहण पर लगातार कार्यवाही हो रही है। इसी कड़ी में ग्राम पंचायत खजुरियाडीह में बिचौलिये द्वारा भण्डारित किये गये 127 बोरी अवैध धान तथा पड़ोसी राज्य झारखण्ड की ओर से 407 मिनी ट्रक के माध्यम से 72 बोरी अवैध धान के परिवहन को पुलिस एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम द्वारा जब्ती की कार्यवाही कर संबंधित थाने के सुपूर्द किया गया है।

चांदो तहसील से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्य बिचौलिया खजुरियाडीह निवासी अभिषेक जायसवाल द्वारा खलिहान में भण्डारित किये गये कुल 127 बोरी अवैध धान की सूचना मिलने पर तहसीलदार एवं समिति प्रबंधक द्वारा मौके पर पहुंचकर जब्ती की कार्यवाही की गई। इसी प्रकार बिचौलिया अभिषेक जायसवाल के द्वारा ही अपनी अगुवाई में रात्रि 10 बजे ग्राम बरगढ़(झारखण्ड) की ओर से 407 मिनी ट्रक वाहन क्रमांक जेएच 03 एफ 8489 से 72 बोरी अवैध धान परिवहन कराया जा रहा था, जिसकी सूचना प्राप्त होने पर चांदो-बलरामपुर मुख्यमार्ग के करचा मोड़ पर तहसीलदार एवं थाना प्रभारी चांदो की टीम द्वारा जांच करते हुए वाहन चालक से संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर जब्ती की कार्यवाही कर वाहन सहित उक्त धान को चांदो थाना को सुपूर्द किया गया।

ज्ञातव्य है कि कलेक्टर एक्का ने जिले में अवैध धान की आवक को रोकने के लिए टीम गठित कर कोचियों एवं बिचौलियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। साथ ही नागरिकों से अपील की है कि धान खरीदी में किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि तथा अनियमितता होने पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं, जिसमें शिकायतकर्ता की जानकारी पूर्ण रूप से गोपनीय रखी जाएगी।