Breaking News :

छत्तीसगढ विधानसभा बढ़ रहा पेपर लेस वर्क काम की ओर ,विधायकों को ऑनलाइन सवाल और जवाब की करने की आज होगी ट्रेनिंग ..

राज्य में इस बार बजट सत्र कोरोना की वजह से फरवरी में नही हो रहा है बजट सत्र अब मार्च माह में होगी. इसके साथ ही विधानसभा में पेपर लेस वर्क करने के लिए बढ़ रहा है इस बजट सत्र से सभी विधायकों को ऑनलाइन सवाल भेजने के निर्देश दिए गए हैं। इन सवालों को विभागों तक इसी सिस्टम से भेजा जाएगा तथा विभागों को अपना जवाब भी ऑनलाइन ही भेजना होगा।

बताया गया है कि आगामी बजट सत्र में प्रश्नों की सूचनाएं ऑनलाइन लेने के लिए नया वेब एप्लीकेशन तैयार किया गया है। इस एप्लीकेशन में सवाल भेजने के लिए शुक्रवार को ट्रेनिंग दी जाएगी जिसमें विधायकों के साथ उनके निज सहायक भी मौजूद रहेंगे। ट्रेनिंग में नहीं आ पाने वाले सदस्य और उनके निज सहायक वर्चुअली भी इसमें शािमल हो सकते हैं। इस वेब एप्लीकेशन के संबंध में सभी विभागों के अफसरों-कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी जा चुकी है।

डमी सत्र का आयोजन भी होगा

बताया गया है कि विभागों को प्रश्नों के उत्तर भेजने में परेशानी न हो इसलिए एक डमी सत्र का आयोजन किया जा रहा है जिसमें विभागों को गुरुवार को प्रश्नों की सूचनाएं ऑनलाइन भेजी गई तथा विभागों से उत्तर 31 जनवरी भेजने के लिए कहा गया है। इसी तरह विधायकों से भी ट्रायल के तौर पर 29 जनवरी से 1 फरवरी तक प्रश्नों की सूचनाएं ऑनलाइन ली जाएगी।