Breaking News :

दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा में गोली चलाने वाले सोनू चिकना को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जाने अब तक की 10 बड़े अपडेट्स..

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती पर हुई हिंसा के मामले में पुलिस की कार्रवाई तेज है. दिल्ली पुलिस ने मामले में चौथी FIR दर्ज की है. सोमवार को पुलिस ने आरोपी सोनू चिकना को गिरफ्तार कर लिया. सोनू चिकना पर हिंसा के दौरान फायरिंग करने का आरोप है. दरअसल, हिंसा का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक शख्स फायरिंग करता हुआ नजर आया. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ, जिसके बाद पुलिस एक्शन में आई और सोनू चिकना की तलाश में जुट गई. इस मामले में पुलिस अब तक 22 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. इन 22 के अलावा 2 नाबालिग को भी अरेस्ट किया गया है. शनिवार को हुई हिंसा के बाद अब तक क्या-क्या, पढ़ें ये 10 बड़े अपडेट्स...


1 - मामले में पुलिस ने चौथी FIR दर्ज कर ली है. वीडियो में गोली चलाते दिख रहे सोनू चिकना के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ है.

2- दिल्ली पुलिस सोनू चिकना की गिरफ्तारी को सबसे महत्वपूर्ण बता रही है. पुलिस ने उसे सबसे दुर्दांत अपराधी बताया है. 

3 - पहली एफआईआर 16 अप्रैल को दर्ज की गई थी, जिसमें विभिन्न आपराधिक धाराओं में मुकदमा हुआ. दूसरी एफआईआर में बगैर अनुमति के शोभायात्रा निकालने पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के खिलाफ मुकदमा हुआ. तीसरी एफआईआर में पुलिस पर पथराव करने के मामले में सलमा को आरोपी बनाया गया.

4- सोनू चिकना को पुलिस ने उसी हथियार के साथ धर दबोचा जिससे फायरिंग करता हुआ वो वायरल वीडियो में दिख रहा है.

5- सोनू शेख उर्फ सोनू चिकना को आज रोहिणी कोर्ट में पेश किया जाएगा.

6- सोनू चिकना की गिरफ्तारी के साथ ही अब तक कुल 22 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं.

7- इन 22 के अलावा दो नाबालिग को भी पुलिस ने पकड़ा है.

8- फॉरेंसिक टीम सबूत जुटाने में लगी है. सोमवार को 8 सदस्यों की टीम ने हिंसा वाली जगह से सैंपल लिए.

9 - बीजेपी का आरोप है कि हिंसा के आरोपी अंसार का आम आदमी पार्टी से रिश्ता है. दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन ने आरोपों पर कहा कि दोषियों को सख्त सजा मिले. पार्टी की टोपी तो कोई भी पहन सकता है. 

10- असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हिंसा सरकार की शह पर हो रही है. सरकार चाहती, तो हिंसा नहीं होती. पुलिस की कार्रवाई एकतरफा है.