Breaking News :

अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर साधा निशाना कहां कि बीजेपी सरकार सभी राष्ट्रीय संपत्ति बेच रही है, जिससे उन्हें लोगों को आरक्षण या नौकरी न देनी पड़े

उतर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान खत्म हो गया है। जिसके बाद सभी पार्टी पांचवे चरण के लिए चुनाव प्रचार में लग गये है । और सभी पार्टी एक दुसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज प्रयागराज में जनसभा  को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी कहती थी कि वह हवाई चप्पल पहनने वाले आम लोगों को भी विमानों से यात्रा करने में सक्षम बनाएगी, लेकिन इन्होंने तो हवाई अड्डों और एयरलाइन्स को ही बेच दिया. बता दें कि अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के एक पुराने बयान पर आज कटाक्ष किया.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले हवाई चप्पलपहनने वालों को हवाई जहाज में यात्रा करने में सक्षम बनाने की बात की थी. उनके इसी बयान पर आज अखिलेश यादव ने हमला बोला. सपा अध्यक्ष ने आज प्रयागराज की हंडिया विधानसभा) क्षेत्र के पॉलिटेक्निक कॉलेज में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार आरक्षण देने से बचने के लिए सरकारी संपत्ति बेच रही है.

 

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार सभी राष्ट्रीय संपत्ति बेच रही है, जिससे उन्हें लोगों को आरक्षण या नौकरी न देनी पड़े. इस दौरान सपा अध्यक्ष ने अडानी ग्रुप के छह हवाई अड्डों के लिए बोली जीतने और घाटे में चल रही एयर इंडिया को टाटा ग्रुप को बचने का भी जिक्र किया. हंडिया में अखिलेश यादव ने रोजगार के मुद्दे पर भी केंद्र सरकार को जमकर घेरा. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने पिछले तीन साल से सेना में कोई भर्ती नहीं की है. सपा अध्यक्ष ने कहा कि देश के युवा पिछले पांच सालों से रोजगार मिलने का इंतजार कर रहे हैं. अब वह और इंतजार नहीं करना चाहते हैं.

 

सरकार ने पवित्र शहर को किया शर्मसार

इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज करने को लेकर भी अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि शहर का नाम बदले जाने के बाद इसकी लोकप्रियता में कमी आई है. सपा अध्यक्ष ने कहा कि कुंभ में कोरोना टेस्ट घोटाला, पुलिस का युवाओं पर लाठीचार्ज और कोरोना की दूसरी लहर के दौरान गंगा नदी में तैरते हुए शव इस सभी कामों से सरकार ने शहर को शर्मसार कर दिया है. अखिलेश यादव ने कहा कि इलाहाबाद का नाम बदल गया है, लेकिन सरकार ने पवित्र शहर को शर्मसार कर दिया है.

 

बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. उन्होंने आज हंडिया में सपा उम्मीदवार हकीम चंद्र बिंद के लिए चुनाव-प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि चौथे चरण के मतदान के बाद बीजेपी नेता और कार्यकर्ता सुन्न हो गए हैं.