Breaking News :

स्नेह' दिलाएगा भाजपा को वोट, बड़ी यात्रा की तैयारी में पार्टी, UP में भी सफल हुआ था दांव

हैदराबाद में आयोजित हुई भारतीय जनता पार्टी की बैठक में लिए गए फैसले अब आकार लेने लगे हैं। खबर है कि पार्टी 'स्नेह यात्रा' के लिए कमेटी गठित करने जा रही है। खास बात है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस इस यात्रा का सुझाव दिया था। कहा जा रहा है कि इसके जरिए पार्टी लोगों के साथ लंबी समय के लिए जुड़ने पर विचार कर रही है।


इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, गोपनीयता की शर्त पर एक भाजपा नेता ने बताया, 'हम चुनाव के दौरान और आसपास लोगों तक पहुंचने के लिए कई कार्यक्रम चलाते हैं। पीएम ने कहा कि चुनाव के दौरान और केवल लोगों के वोट के लिए ही संपर्क नहीं बनाना चाहिए। यह बगैर किसी तत्काल लक्ष्य और लोगों से लंबे समय के लिए रिश्ते बनाने के लिए किया जाना चाहिए।'


खबर है कि पीएम ने सुझाव दिया है पार्टी के नेताओं को समाज के निचले तबके के लोगों तक जाना चाहिए और उनसे मिलना चाहिए। पीएम ने अपने भाषण में कहा था कि यह लोगों से लंबे समय के लिए रिश्ते बनाने का एक तरीका होगा।


क्या होगी स्नेह यात्रा की योजना

आने वाले दिनों में पार्टी के नेता सभी स्तरों पर स्नेह यात्रा निकालेंगे। खास बात है कि इस दौरान आम लोगों के बीच खास लोगों की पहचान करना है। पार्टी के नेता ने कहा, 'जैसे,स एक बच्चे ने अपनी क्लास में टॉप किया है और बातचीत के दौरान हमें यह पता लगा, तो हम तत्काल बच्चे का सम्मान करेंगे। यह संदेश देंगे कि वे खास हैं और हम उन्हें यह महसूस कराने आए हैं कि वे खास हैं।'



पहले भी मददगार साबित हो चुका है तरीका

बीते कुछ समय से भाजपा में स्थानीय खास लोगों की पहचान करना और उनका सम्मान करना जारी है। इस पहल ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी की मदद भी की थी। पार्टी को लगता है कि लोगों के कामों की पहचान करना रिश्ते स्थापित करने और वोट हासिल करने में मदद करेगा।