Breaking News :

जनता का भरोसा तोड़ने वाला बजट - बृजमोहन अग्रवाल


रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रस्तुत बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के वरिष्ठ विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि यह जनता का भरोसा तोड़ने वाला, अविश्वसनीय बजट है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इस सरकार ने लगातार झूठे वादे करके साढ़े 4 साल तक राज कर लिया है। अब यह सरकार मृत्यु शैया में हैं। ऐसी चला चली की बेला में इनकी बातें विश्वास करने योग्य नहीं है। इस बजट में किसी भी वर्ग के लिए कुछ भी नया नहीं किया गया है। गांव, गरीब और किसानों को पुनः ठगने का काम भूपेश बघेल ने किया है। आप देखेंगे कि छत्तीसगढ़ के सर्वांगीण विकास के लिए बजट में उन्होंने कुछ भी नहीं कहा है। केवल ₹2500धान की कीमत वह भी मोदी सरकार के भरोसे दे देने से किसानों का भला नहीं होगा। अगर गांव की सड़क नहीं बनेगी, गांव के अस्पताल नहीं बनेंगे, वहां डॉक्टर नहीं रहेंगे, स्कूल नहीं होंगे, सिंचाई के लिए खेतों तक पानी नहीं पहुंचेगा, नकली खाद किसानों को देते रहेंगे तो कैसे गांव और गरीब किसान का उत्थान होगा।


बृजमोहन ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना जिसमें गरीब को पक्का मकान मिलना है उसके लिए भी इस राज्य सरकार के पास बजट नहीं है। यह सरकार सिर्फ और सिर्फ छलावा कर रही है, धोखेबाजी कर रही है। इस पूरे बजट में कृषि के लिए कुछ भी नहीं कहा गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस बजट में प्रदेश के बेरोजगारों का मजाक उड़ाया है। ₹6 लाख तक की आय प्राप्त करने वाले परिवार को गरीबी रेखा के नीचे माना जाता था। परंतु बेरोजगारी भत्ता ज्यादा लोगों को ना देना पड़े इसलिए भूपेश बघेल सरकार ने ढाई लाख रुपए तक की आय वाले परिवार के बेरोजगारों युवाओं को ही बेरोजगारी भत्ता देने की बात कह रही है। यह बेरोजगारों के साथ सरासर धोखा है।


कांग्रेस की सरकार ने हाथ में गंगाजल लेकर शराबबंदी की बात की थी परंतु शराबबंदी के जिक्र ही कहीं नहीं है। पूरे प्रदेश कोई सरकार ने नशे का हब बना दिया है। संविदा कर्मियों दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों कभी इस बजट में ध्यान नहीं रखा गया। पत्रकारों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी इसी तरह का प्रावधान इस बजट में नहीं दिखा। कर्ज के बोझ तले राज्य को दबाकर अब आप जनता का भरोसा जीत लेंगे, इस गलतफहमी में न रहे। लोगों को इस बजट से बड़ी बड़ी उम्मीदें थी। परंतु इस भूपेश सरकार ने सभी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोकतंत्र के मंदिर विधानसभा में लगातार झूठ पर झूठ बोला है। यह झूठी सियासत ज्यादा दिन नहीं चलने वाली। जनता करारा जवाब देगी! मैं तो बस यही कहूंगा... वो देते हैं विश्वास तोड़ देते हैं। कुछ दूर भी साथ नहीं देते, छोड़ देते हैं। हमने कांग्रेस सरकार में, यही देखा है। जनता को रोशनी दिखाकर, अंधेरे में छोड़ देते हैं।