Breaking News :

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया बड़ा ऐलान , जाने कितेने राशि प्रदेश में को देने कि कहीं बात..

ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचें है, मीडिया से चर्चा करते हुए मंत्री सिंधिया ने कहा आज राष्ट्र निर्माण का सुनहरा ध्वज दिखाई दे रहा है। कोरोना काल में भी विदेशी मुद्रा का इजाफा हुआ है। जीडीपी डेढ़ लाख करोड़ रु हो चुका है। देश की जीडीपी जल्द ही दो अंकों में पहुंचेगी। मोदी सरकार 3P के आधार पर चल रही है। प्रोएक्टिव, प्रो-ग्रेसिव, प्रो-पिपल की सरकार है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने छत्तीसगढ़ सरकार पर आरोप लगाए। कहा कि मोदी सरकार मूलभूत सुविधाओं को पूरा कर रही है। इनमें पानी, गैस, राशन ,आवास लोगों को दे रही है।



केंद्रीय मंत्री ने ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छत्तीसगढ़ के लिए बड़ा ऐलान किया है। मंत्री ने कहा कि राज्यों को 3 लाख करोड़ रु अतिरिक्त राशि मिलेगी। इनमें से छग को 8 हजार करोड़ रु अतिरिक्त राशि मिलेगी। बिलासपुर-दुर्ग के बीच फास्ट ट्रेन चलेगी। कई लाइनों के लिए सर्वे का काम होगा। ये सब काम भारतमाला एक्सप्रेस-वे के तहत होगा। रायपुर में कार्गो की फैसलिटी बढ़ाई जाएगी। इसके अलावा अंबिकापुर, बिलासपुर एयरपोर्ट में भी यात्रियों को सुविधा मिलेगी। प्रदेश सरकार को घेरते हुए मंत्री ने कहा कि कई बाधाएं आ रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि राज्य सरकार विमानन क्षेत्र में रुचि नहीं दिखा रही है।


मंत्री सिंधिया ने पीएम मोदी के कामों को लेकर कहा कि केंद्र सरकार ने कृषि के क्षेत्र में कई काम किए। फर्टिलाइजर में सब्सिडी की राशि बढ़ाई है। जिससे देश अब प्राकृतिक खेती की ओर बढ़ रहा है। MSP पर अनाज खरीदने की राशि में बढ़ोत्तरी की। देश में कभी हम वैक्सीन का आयात करते थे। आज हम कोरोना वैक्सीन का निर्यात कर रहे हैं। देश के अधोसंरचना निर्माण और निवेश के लिए PM मोदी आज फ्रंट फुट पर बैटिंग कर रहे हैं। मीडिया से चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने UPA सरकार पर जमकर हमला बोला। कहा कि एयर इंडिया का खस्ताहाल UPA सरकार में हुई। 14 साल में 82 हजार करोड़ रु का नुकसान हुआ। 55 हजार करोड़ इक्विटी के रूप में राशि दी। 54 हजार करोड़ रु सरकार गारंटी दी। एयर इंडिया का ऋण 62 हजार करोड़ था। एयर इंडिया में कुल ढाई लाख करोड़ रु का नुकसान हुआ। 


केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के रायपुर दौरे को लेकर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम और मंत्री कवासी लखमा ने हमला बोला है। मंत्री ने कहा कि बजट में केंद्र सरकार ने कुछ नहीं दिया है। वो यहां पर सिर्फ झूठ बोलने आए हैं। अब सिंधिया छत्तीसगढ़ आए हैं, तो कुछ देके जाएं। जगदलपुर, सरगुजा, बिलासपुर एयरपोर्ट का विकास करें। खाली भाषण और संगोष्ठी से कुछ नहीं होने वाला। PCC चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि सिंधिया अपने बयान के लिए देश से माफी मांगे। 2014 से पहले सिंधिया सरकार में केंद्रीय मंत्री थे। स्पष्ट करें क्या उन्होंने भ्रष्टाचार किया था।