Breaking News :

जनता के हर वादे को संकल्पित होकर पूरा करेगी बीजेपी सरकार : मंत्री केदार कश्यप

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार की किसान हितैषी कृषक उन्नति योजना का राज्य स्तरीय शुभारंभ बालोद जिले में होगा. इस योजना के तहत प्रदेश के लगभग 24 लाख 75 हजार किसानों को 13 हजार 320 करोड़ रुपये की आदान सहायता राशि सीधे उनके बैंक खातों में अंतरित की जाएगी.

सरकार के इस सौगात को लेकर वन एवं सहकारिता मंत्री केदार कश्यप ने कृषक उन्नति योजना को लेकर कहा कि छत्तीसगढ़ में मोदी की गारंटी के तहत प्रदेश के अन्नदाताओं को वादा किया था. किसानों का 3100 रुपये क्विंटल में धान खरीदेंगे. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने प्रावधान किया है. किसानों को अंतर राशि 917 रुपये किसानों के खातों में जाएगा. भाजपा सरकार जनता के हर वादे को संकल्पित होकर पूरा करेगी.

तेंदूपत्ता पारिश्रमिक को लेकर वन मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि तेंदूपत्ता जिसे हरा सोना कहा गया है. पिछली सरकार ने केवल एक से दो दिन तक तेंदूपत्ता की खरीदी की और करोड़ों रुपये का नुकसान तेंदूपत्ता संग्राहकों का हुआ. भाजपा सरकार तेंदूपत्ता संग्राहकों का हर पत्ता खरीदेगी. भाजपा 13 लाख वनवासियों का साढ़े 5 हजार मानक बोरा के दर से तेंदूपत्ता खरीदेगी. मुख्यमंत्री ने जो वनवासी भाइयों को वादा किया था और हम उनका आभार व्यक्त करते हैं.