Breaking News :

अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर के बाद पीएम मोदी का बड़ा बयान

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने की प्रक्रिया को सुप्रीम कोर्ट द्वारा वैध करार दिए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर बड़ा बयान दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि ब्रह्मांड में कोई भी ताकत अब अगस्त 2019 के फैसले को पलट नहीं सकती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके पहले शीर्ष अदालत के फैसले को ‘ऐतिहासिक’ बताते हुए कहा था कि यह सिर्फ एक कानूनी निर्णय नहीं है, बल्कि ‘आशा की किरण’ है और एक मजबूत तथा ज्यादा एकजुट भारत बनाने के सामूहिक संकल्प का प्रमाण है.

एक हिन्दी अखबार को दिए साक्षात्कार में हिंदी पट्टी के तीन राज्यों-मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की जीत को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भी संदेश बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनके लिए सीटों की गिनती से ज्यादा जनता के दिलों को जीतना प्राथमिकता है. मैं इसके लिए मेहनत करता हूं और जनता झोली भर देती है.

वहीं तीनों राज्य में मुख्यमंत्री के रूप में नए चेहरों को प्राथमिकता के सवाल पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि किसी भी सेक्टर में कोई नाम अगर बड़ा हो गया, किसी ने अपनी ब्रांडिंग कर दी, तो बाकी लोगों पर ध्यान नहीं जाता. इसके कारण आपको कई बार कुछ लोग नए लगते हैं, लेकिन सच्चाई ये है कि वे नए नहीं होते. उनकी अपनी एक लंबी तपस्या होती है, अनुभव होता है.