Breaking News :

गूगल पर भूलकर भी न करें इन चीजों को सर्च, वरना जाना पड़ सकता है जेल!


नई दिल्ली। गूगल ने इंटरनेट की सर्फिंग को काफी आसान बना दिया है। इस प्लेटफॉर्म ने एक ऐसा व्यवस्थित मंच तैयार किया है जहां कंटेंट क्रिएटर्स और उसको पढ़ने और देखने का शौक रखने वाले करीब आ रहे हैं। आज करोड़ों इंटरनेट यूजर्स गूगल की विभिन्न सेवाओं का लाभ उठा रहे हैं। वहीं क्या आपको इस बारे में पता है कि गूगल पर कुछ चीजों को सर्च करने पर लोगों को जेल भी जाना पड़ सकता है। आपको कभी भूलकर भी ये चीजें गूगल पर सर्च नहीं करनी चाहिए। इन चीजों को सर्च करने पर आपके ऊपर कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है। आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में, जिन्हें गूगल पर सर्च नहीं करना चाहिए।


गर्भपात कैसे करें

गूगल पर ‘हाऊ टू अबॉर्ट’ टाइप करके सर्च करना यानी गर्भपात के तरीके खोजना जानलेवा भी हो सकता है। दरअसल, गूगल इसके तमाम तरीके बता देगा, जो आपको मुश्किल में डाल सकते हैं। इसलिए बेहतर होगा कि डॉक्टर के पास जाकर सुरक्षित तरीके से ही अबॉर्शन कराएं।


चाइल्ड पॉर्न

चाइल्ड पॉर्न बनाना या देखना, दोनों ही गैरकानूनी हैं। ऐसा करते पकड़े जाने पर जेल की हवा खानी पड़ सकती है। गूगल पर भी आप चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़ी चीजें सर्च करते हैं और आईपी अड्रेस से आपकी पहचान हो जाती है तो फिर आपको जेल जाने से कोई नहीं रोक सकता।


बम बनाने का तरीका

आजकल आतंकवादी घटनाएं काफी बढ़ गई हैं, तो गूगल भी इस मामले में सख्त हो गया है। अगर आप गूगल पर बम बनाने का तरीका सर्च करते हैं तो सुरक्षा एजेंसियों की रडार में आ सकते हैं और बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। इसके अलावा ‘हाऊ टू जॉइन आईएसआईएस’ और ‘हाऊ टू अटैक अ एयरक्राफ्ट’ जैसी चीजें भी गूगल पर सर्च करना आपको मुसीबत में डाल सकता है।


बीमारी का इलाज

गूगल पर किसी बीमारी के इलाज के बारे में सर्च न ही करें तो बेहतर है, क्योंकि यह आपकी जान पर भारी पड़ सकता है। बेहतर होगा कि किसी भी तरह की बीमारी के इलाज के लिए एमबीबीएस डॉक्टर से ही संपर्क करें।


शॉपिंग ऑफर्स

गूगल पर ऑनलाइन शॉपिंग ऑफर्स के बारे में सर्च करना खतरे से खाली नहीं है, क्योंकि गूगल पर कई सारी फर्जी वेबसाइट्स भी आपको मिल जाएंगी, जिनपर ऑफर्स की आड़ में साइबर अपराधी आपके बैंक अकाउंट को ही खाली कर सकते हैं। इसलिए इन चीजों से दूर रहें।