Breaking News :

झारखंड की बेटियों ने किया कमाल, MP को हराकर हॉकी में जीता गोल्ड

Khelo India Youth Games: झारखंड की बालिका हॉकी टीम ने भोपाल में आयोजित ‘पांचवें खेलो इंडिया यूथ गेम्स’ में गोल्ड जीता. शुक्रवार को खेले गये फाइनल में झारखंड ने मध्यप्रदेश को टाइब्रेकर में हरा कर जीत दर्ज की.दोनों टीमें निर्धारित समय तक 1-1 गोल की बराबरी पर रहीं. झारखंड की ओर से रजनी केरकेट्टा ने मैच के 26वें मिनट में गोल दागा. इसके बाद मैच का नतीजा पेनाल्टी शूटआउट से निकाला गया, जिसमें झारखंड ने 4-3 गोल से मध्यप्रदेश को हराया.

मध्यप्रदेश को पेनाल्टी शूटआउट में 4-3 से हराया

झारखंड की ओर से पार्वती टोपनो, प्रमोदिनी लकड़ा और बिनिमा धान ने गोल किये. इससे पूर्व झारखंड ने क्वार्टर फाइनल में उत्तरप्रदेश को 2-1 से, जबकि सेमीफाइनल में ओड़िशा को 3-1 से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया था. झारखंड की बालिका टीम में रजनी केरकेट्टा, प्रमोदनी लड़का, नीरू कुल्लू, रश्मि होरो, निक्की कुल्लू, अंकिता डुंगडुंग, बिनिमा धान, एडलिन बागे, फुलमनी भेंगरा, सेलेस्टीना होरो, संजना होरो, बालो होरो, निशा मिंज, संगीता, अनुपमा होरो, पूर्णिमा बरवा, रजनी केरकेट्टा, पार्वती टोपनो शामिल हैं.

खेलो इंडिया में झारखंड को तीन गोल्ड

खेलो इंडिया यूथ गेम्स की अंक तालिका में झारखंड तीन स्वर्ण, एक रजत व तीन कांस्य समेत कुल छह मेडल लेकर 19वें स्थान पर मौजूद है. झारखंड के लिए हॉकी टीम के अलावा एथलेटिक्स में आशा किरण बारला ने दो गोल्ड जीते हैं. आशा किरण बारला ने 1500 मीटर (4:43.50 मिनट) और 800 मीटर (2:07.37 मिनट) दौड़ में गोल्ड हासिल किया है. खेलो इंडिया यूथ गेम्स में सबसे अधिक दो गोल्ड जीतनेवाली वह झारखंड की पहली एथलीट है. वहीं एकमात्र सिल्वर तैराकी में आया है. राणा प्रताप ने 200 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक में झारखंड को रजत दिलाया.