Breaking News :

रायपुर में अब सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग: सोनू सूद, रितेश देशमुख, बॉबी देओल समेत 150 कलाकार लेंगे हिस्सा

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इस साल सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग-CCL के मैच खेले जाने हैं। इसका आयोजन 18 और 19 फरवरी को शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होना है। इस मैच में हिंदी सिनेमा के अलावा सात क्षेत्रीय फिल्म उद्योग के सितारे चौका-छक्का लगाते दिखेंगे।

सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग के फाउंडर और डायरेक्टर श्रीनिवासन ने बुधवार रात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री को 18 और 19 फरवरी को रायपुर में आयोजित सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने का आमंत्रण दिया।श्रीनिवासन के साथ आए आनंद बिहारी यादव ने बताया, CCL में लगभग 150 फिल्मी कलाकार भाग लेंगें। इनके बीच बनी टीम के मध्य ही मुकाबला होगा। उन्होंने बताया कि इस लीग में सोनू सूद, रितेश देशमुख, बॉबी देओल, वेंकटेश, किच्चा सुदीप, मनोज तिवारी, दिनेश लाल यादव, सोहेल खान, जैसे फिल्म कलाकार शामिल होने रायपुर आएंगे

बताया जा रहा है, CCL का यह आयोजन पहले हैदराबाद और बेंगलुरु में प्रस्तावित था। बाद में 18 फरवरी के दो मैच रायपुर में कराने की योजना बनी। 19 फरवरी के दो मैच लखनऊ में कराया जाना था। उसे अब रायपुर में ही कराने की बात कही जा रही है। CCL की वेबसाइट पर 19 फरवरी का शेड्यूल लखनऊ में ही दिखा रहा है।

ऐसा रहेगा दो दिनों का शेड्यूल

18 फरवरी – बंगाल टाइगर्स बनाम कर्नाटका बुल्डोजर्स – दोपहर 2.30 से 6.30 तक

18 फरवरी – चेन्नई रायन्स बनाम मुंबई हिरोज – शाम 7 से रात 11 बजे तक

19 फरवरी – केरला स्ट्राइकर बनाम तेलुगु वॉरियर्स – दोपहर 2.30 से शाम 6.30 तक

19 फरवरी – पंजाब दे शेर बनाम भोजपुरी दबंग – शाम 7 से रात 11 बजे तक

ये अभिनेता कर रहे हैं कप्तानी

कुंचाको बबन, केरला स्ट्राइकर

किच्चा सुदीप, कर्नाटका बुल्डोजर्स

सोनू सूद, पंजाब दे शेर

मनोज तिवारी, भोजपुरी दबंग

अखिल अक्किनेनी, तेलुगु वॉरियर्स

रितेश देशमुख, मुंबई हिरोज

जिशू सेनगुप्ता, बंगाल टाइगर्स

आर्या, चेन्नई रायन्स

क्या है यह CCL

CCLमें भारतीय सिनेमा के 8 प्रमुख क्षेत्रीय फिल्म उद्योगों के फिल्म अभिनेताओं की टीमें शामिल हैं। सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग 2011 में शुरू हुई थी। CCL टीमें अपने घरेलू मैचों के लिए विभिन्न शहरों के स्टेडियम का उपयोग करती हैं। कोविड की वजह से सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग (CCL) का 2021 वाला सीजन टाल दिया गया था।

जनवरी में हुआ था पहला अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच

जनवरी में छत्तीसगढ़ पहली बार अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट मैच के रोमांच का गवाह बना था। न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आई थी। इस दौरे में तीन वन डे और तीन टी-20 मैच खेले जाने थे। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के सचिव मुकुल तिवारी ने दैनिक भास्कर को बताया था कि, संघ ने BCCI के सचिव जय शाह से खास तौर पर अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच की मेजबानी देने का आग्रह किया था।

अभी इस तरह के मैच की मेजबानी कर चुका है रायपुर

वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ने 2013 में IPL के दो मैच की मेजबानी की थी। 2014 में यहां टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी के मैच हुए। 2015 में दूसरी बार IPL खेला गया। 2016 से लगातार रणजी ट्रॉफी के मैच, सैय्यद मुस्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के मैच खेले जाते रहे हैं। पिछले दो साल से यहां रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज के मैच भी आयोजित हो रहे हैं।