Breaking News :

3 मई : जाने क्या कहते आप के किस्मत के सितारे, जाने मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि - खुद को निखारने का प्रयास कई तरह से अपना असर दिखाएगा, आप खुद को बेहतर और आत्मविश्वासी महसूस करेंगे. आप किसी ऐसे सोर्स से पैसा कमा सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा भी नहीं होगा। छोटे बच्चे आपको व्यस्त रखेंगे और आपको मानसिक शांति देंगे। निजी मामले नियंत्रण में रहेंगे। कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट जिस पर आप लंबे समय से काम कर रहे थे, वह टल सकता है।


वृष -वृष राशि वालों के लिए आज आपका दिन काफी अच्छा रहने वाला है. आज आपको अचानक कुछ ऐसा मिल सकता है जिसकी आपको काफी समय से तलाश थी। आज आप दिन भर नई ऊर्जा से भरे रहेंगे। किसी बड़ी कंपनी से जुड़ने या पार्टनरशिप करने का भी मौका मिल सकता है। यात्रा और यात्रा के व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों का तेजी से विकास होगा। आज आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। भगवान शंकर को बेलपत्र चढ़ाएं। करियर में आगे बढ़ेंगे।

कर्क  -आज आपका दिन सामान्य रहेगा. किसी अनजान व्यक्ति पर उम्मीद से ज्यादा भरोसा आपको नुकसान पहुंचा सकता है। विद्यार्थियों को आज पढ़ाई में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। प्लास्टिक के कारोबार से जुड़े लोगों को कारोबार में उम्मीद से ज्यादा तरक्की मिलेगी। आज आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकता है। गरीबों को जूते या चप्पल दान करें। सभी दुखों का समाधान होगा।


मिथुन - रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. अगर आप अपनी घरेलू जिम्मेदारियों को नजरअंदाज करेंगे तो आपके साथ रहने वाले कुछ लोगों को गुस्सा आ सकता है। अपने प्रियजन के साथ खरीदारी करने जाते समय बहुत आक्रामक व्यवहार न करें। किसी भी प्रकार की साझेदारी में प्रवेश करने से पहले उसके बारे में अपनी आंतरिक भावनाओं को अवश्य सुनें। छिपे हुए शत्रु आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। जीवन की सभी समस्याओं को नजरअंदाज करते हुए आपका जीवन साथी आपके साथ खड़ा रहेगा।

सिंह -ध्यान और योग न केवल आध्यात्मिक रूप से बल्कि शारीरिक रूप से भी आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे. आपमें शीघ्र धन कमाने की प्रबल इच्छा होगी। आपके निजी जीवन में कुछ महत्वपूर्ण घटित होगा, जो आपके और आपके परिवार के लिए खुशियां लाएगा। रोमांस आपके दिल में है। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में दिख रही हैं। आज आप खुद को लोगों के आकर्षण के केंद्र में पाएंगे, जब आपके सहयोग से किसी को पुरस्कृत या सराहा जाएगा।


कन्या -आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। आज समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों का हिस्सा बन सकते हैं। ऑफिस में आपके जूनियर आपसे कुछ सीखना चाहेंगे। अविवाहित युवाओं के लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। मार्केटिंग और सेल्स के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छे ग्राहक मिल सकते हैं। आज पुराने रिश्तों की खटास भी अपने आप दूर हो जाएगी। गणेश जी की पूजा करें। सुख-समृद्धि बनी रहेगी।


तुला -आज आपका दिन अच्छा बीतेगा। आज आप छोटी-छोटी बातों में खुशियां ढूंढ़ने में सफल रहेंगे। मन शांत रहेगा। जमीन-जायदाद के मामलों में आज फैसला आपके पक्ष में आएगा। आज विरोधी दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे। आपके टैलेंट की हर कोई तारीफ करेगा। जो लोग संगीत गायन या वादन के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें किसी बड़े स्थान पर परफॉर्म करने का मौका मिल सकता है। आज पार्टनर के साथ डिनर पर जाने का मौका मिल सकता है। भगवान विष्णु को पीले वस्त्र अर्पित करें।


वृश्चिक  -आज आपका दिन अच्छा बीतेगा। आज आप छोटी-छोटी बातों में खुशियां ढूंढ़ने में सफल रहेंगे। मन शांत रहेगा। जमीन-जायदाद के मामलों में आज फैसला आपके पक्ष में आएगा। आज विरोधी दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे। आपके टैलेंट की हर कोई तारीफ करेगा। जो लोग संगीत गायन या वादन के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें किसी बड़े स्थान पर परफॉर्म करने का मौका मिल सकता है। आज पार्टनर के साथ डिनर पर जाने का मौका मिल सकता है। भगवान विष्णु को पीले वस्त्र अर्पित करें।


धनु - आज आपकी परेशानियां आपके मानसिक सुख को नष्ट कर सकती हैं. अचानक नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी, जिससे आपका दिन खुशनुमा रहेगा। घरेलू काम का बोझ और पैसों और पैसों को लेकर तनाव आज आपके दांपत्य जीवन में परेशानी पैदा कर सकता है। निजी मामले नियंत्रण में रहेंगे। बिना गहराई से समझे किसी भी वाणिज्यिक/कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करें। छिपे हुए शत्रु आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे।

मकर -आज आपका दिन सामान्य रहेगा. कार्यक्षेत्र में आज आपको पहले से ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। भावनात्मक संतुलन बनाने के प्रयास में सफल रहेंगे। जो लोग सोने-चांदी के कारोबार से जुड़े हैं, उन्हें सावधान रहने की जरूरत है। परीक्षण की जांच करें। आज आप घर के आसपास किसी सामाजिक समारोह का हिस्सा बन सकते हैं। अगरबत्ती से मां दुर्गा की पूजा करें। सब कुछ ठीक हो जाएगा।


कुंभ -दिन की व्यस्तता के बावजूद आपका स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक रहेगा. इस दिन निवेश करने से बचना चाहिए। आज आपको सिर्फ अजनबियों से ही नहीं बल्कि दोस्तों से भी सावधान रहने की जरूरत है। आप जो भी कहें, सोच-समझकर ही बोलें। क्योंकि कड़वे शब्द शांति को नष्ट कर सकते हैं और आपके और आपके प्रियजन के बीच दरार पैदा कर सकते हैं। काम से जुड़े मामलों में किसी मित्र का महत्वपूर्ण सहयोग मिलेगा।


मीन -आज आपका दिन अच्छा बीतेगा। आज आप पैसों से जुड़ी समस्याओं को आसानी से सुलझा लेंगे। उधार दिया हुआ पैसा आज आपको वापस मिल सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ शॉपिंग पर जाने का भी प्लान बना सकते हैं। खुद को काबिल बनाने की राह में आज आप जो भी फैसला लेंगे वह कारगर साबित होगा। आज आपको वाहन चलाते समय सावधान रहने की जरूरत है। जब तक अति आवश्यक न हो, वाहन का प्रयोग करने से बचें। लाल चंदन का जल मिलाकर सूर्य देव को अर्पित करें। आप पर आने वाले सभी आशीर्वाद दूर हो जाएंगे।