Breaking News :

Sunday Special Recipe : बनाएं टेस्टी बॉम्बे मसाला सैंडविच, झटपट तैयार होगा टेस्टी नाश्ता



बॉम्बे का स्ट्रीट फूड हर तरफ फेमस है। वड़ा पाव के बाद हर कोई मुंबई के सैंडविच को खाना पसंद करता है।आसानी से तैयार हो जाने वाले ये सैंडविच चाय के साथ लाजवाब लगते हैं। आप घर पर भी इस सैंडविच को बनाकर ट्राई कर सकते हैं। शाम की चाय के साथ कुछ फटाफट से बनाकर खाना हो तो आप इस बॉम्बे मसाला सैंडविच को बनाकर खा सकते हैं। यहां देखें इसे बनाने की रेसिपी-


कैसे बनाएं बॉम्बे मसाला सैंडविच 


सामग्री


ब्रेड

खीरा

टमाटर

प्याज 

उबले आलू 

चाट मसाला 

काला नमक 

काली मिर्च पाउडर 

चीज़

हरी चटनी

बटर


कैसे बनाएं


इसे बनाने के लिए सबसे पहले खीरा, टमाटार, प्याज और आलू को स्लाइस में काट लें। अब ब्रेड के स्लाइस पर अच्छे से बटर लगाएं और इसके ऊपर हरी चटनी को फैलाएं। अब ब्रेड स्लाइस पर खीरा और टमाटर रखें फिर मसाला छिड़के और दूसरे ब्रेड स्लाइस को रखें। अब इस स्लाइस के उपर भी बटर और हरी चटनी लगाएं और फिर प्याज और आलू की लेयरिंग करें। लेयरिंग के बाद मसाला छिड़के और अब दूसरी ब्रेड पर मक्खन और हरी चटनी लगाएं और चटनी वाले साइड को अंदर रखते हुए इससे सैंडविच को बंद कर दें। अब सैंडविच को तवे पर अच्छे ले सेक लें और फिर इस कट करें। इसके ऊपर कद्दूकस की हुई चीज़ डालें और फिर चाय के साथ सर्व करें।


सैंडविच के लिए कैसे बनाएं चटनी


इसे बनाने के लिए धनिया, हरी मिर्च, अदरक को अच्छे से धोएं और फिर अच्छे से पीस लें। अब इसमें काला नमक, जीरा औऱ खटाई डाल कर एक बार फिर ब्लेंड करें।