Breaking News :

भाजपा सांसद रीता बहुगुना जोशी के बेटे मयंक जोशी कैंट सीट से साइकिल की सवारी कर सकते है..

उत्तर प्रदेश की लखनऊ कैंट सीट से भाजपा से टिकट नहीं मिलने के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि भारतीय जनता पार्टी की सांसद रीता बहुगुना जोशी  के बेटे मयंक जोशी साइकिल की सवारी कर सकते हैं. सूत्रों की मानें तो यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी लखनऊ कैंट सीट से भाजपा सांसद रीता बहुगुना जोशी  के बेटे मयंक जोशी को उतार सकती है. बता दें कि रीता बहुगुना जोशी ने अपने बेटे मयंक को भाजपा से टिकट दिलवाने के लिए सांसद के पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी.


समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि समाजवादी पार्टी ने लखनऊ जिले की सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान भले ही कर दिया है, मगर मयंक जोशी के लिए कोई एक रास्ता बना सकता है.  सूत्रों के मुताबिक, कुछ उम्मीदवारों को बदला जा सकता है, जिसमें सबसे चर्चित मयंक जोशी को लखनऊ कैंट सीट से समाजवादी पार्टी उतार सकती है.


दरअसल, मौजूदा भाजपा सांसद रीता बहुगुना जोशी ने साल 2017 में चुनाव लड़ा था और मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को मात दी थीं. उस वक्त अपर्णा यादव लखनऊ कैंट सीट से सपा की प्रत्याशी थीं. बता दें कि मंगलवार को भाजपा ने उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की, जिसमें यह स्पष्ट हो गया कि बीजेपी ने मयंक जोशी को टिकट नहीं दिया है. भाजपा ने लखनऊ कैंट सीट से राज्य के कानून मंत्री बृजेश पाठक को इस सीट से उतारा है.


टिकट बंटवारे से पहले ही भाजपा सांसद रीता बहुगुना जोशी ने कहा था कि अगर पार्टी मयंक जोशी को लखनऊ कैंट सीट से टिकट देती है तो वह लोकसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे देंगी. इसके लिए उन्होंने जेपी नड्डा को खत भी लिखा था. मगर भाजपा ने उनके बेटे को टिकट नहीं दिया.