Breaking News :

कांग्रेस के पिंक पत्र में महिला के लिए की ये घोषणा, महिला शक्ति से किए ये बड़े वादे

जयपुर। राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी की ओर से आज मंगलवार 21 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए राजधानी जयपुर से अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जनता के सामने आज अपना घोषणा पत्र जारी किया।

RJ Congress Ghosna Patra For Woman: इस दौरान घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि कांग्रेस की ओर से जो 7 गारंटी दी गई हैं वे उनकी प्राथमिकता रहेंगी। आगे जोशी ने कहा, लोगों को महंगाई से राहत देने के लिए हमने पहले 10 गारंटी योजनाएं जारी की थीं। अब हम 2030 का विजन लेकर आगे बढ़ रहे हैं। हमारे इस घोषणा पत्र में किसानों और युवाओं सहित महिलाओं के लिए कई बड़ी घोषणाएं की गई है।

महिला शक्ति महिला सुरक्षा के उपाय

• RJ Congress Ghosna Patra For Woman: महिलाओं की सुरक्षा बढ़ाने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों की मौजूदगी सुनिश्चित करेंगे।
• RJ Congress Ghosna Patra For Woman: महिलाओं को सुरक्षित वातावरण देने के लिए प्रत्येक गांव तथा शहरी वार्ड में सुरक्षा प्रहरी की नियुक्ति करेंगे। यौन उत्पीड़न मामलों में त्वरित न्याय के लिए इनकी औसत जांच समय में कमी करने की दिशा में जरूरी कदम उठाएंगे।
• RJ Congress Ghosna Patra For Woman: राज्य द्वारा संचालित Roadways बसों में महिलाओं को वर्तमान छूट के अतिरिक्त निःशुल्क यात्रा हेतु हर महीने एक फ्री कूपन ।
• RJ Congress Ghosna Patra For Woman: हम मुख्यमंत्री निःशुल्क चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत आने वाले परिवारों की महिला मुखिया को इंटरनेट कनेक्शन के साथ स्मार्टफोन प्रदान करेंगे।