Breaking News :

मारपीट के बाद युवक की मौत, चार आरोपी गिरफ्तार

जयपुर, आठ अप्रैल (भाषा) राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के छोटी सादड़ी थाना क्षेत्र में एक 24 वर्षीय युवक के साथ आपसी रंजिश के चलते कथित मारपीट मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।


छोटी सादड़ी के पुलिस उपनिरीक्षक देवी लाल ने शुक्रवार को बताया कि घटना केसुंदा गांव की है जहां बुधवार को आपसी रंजिश के चलते एक 24 वर्षीय युवक विकास प्रजापत के साथ दो भाइयों जसपाल आंजना व अरविंद आंजना, मोहित मराठा और शिवा भील ने मारपीट की। प्रजापत को अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।


उन्होंने बताया कि प्राथमिकी जांच से पता चला कि विकास प्रजापत ने कुछ समय पहले एक वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर डाला था जिसके चलते आरोपियों और प्रजापत के बीच रंजिश चल रही थी।


उन्होंने बताया कि दर्ज शिकायत के आधार पर चारों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) का मामला दर्ज कर बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद मृतक का शुक्रवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया।


वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आरोप लगाया कि केसुंदा (छोटी सादड़ी) में भाजपा का झंडा लगाने के कारण विकास प्रजापत की हत्या कर दी गई।


उन्होंने ट्वीट के जरिये कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर व केरल के बाद अब राजस्थान में भी अराजकता इस कदर बढ़ गई है कि भाजपा कार्यकर्ताओं की सरेआम हत्या की जाने लगी है। लेकिन हम यह बर्दाश्त नहीं करेंगे।’’


उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा का झंडा लगाने के कारण विकास प्रजापत की हत्या कर दी गई। इस क्षेत्र की पिछले कुछ महीनों में ऐसी तीसरी घटना है। इससे पहले जनवरी में करणपुर कलां सरपंच केरिंग मीणा तथा मार्च में ढावटा निवासी भूरालाल मीणा की भी हत्या की गई थी।’’


वहीं विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया ने भी एक बयान में आरोप लगाया कि विकास प्रजापत ने भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस पर अपने मकान के ऊपर भाजपा का ध्वज लगाया था इसलिए उसकी हत्या कर दी गई।


कटारिया ने पुलिस महानिदेशक से बातचीत कर इस जघन्य हत्याकांड के दोषियों को कठोर से कठोर सजा दिलाने के लिये सख्त पुलिस कार्रवाई की मांग की हैं।