Breaking News :

कांग्रेस के स्टार प्रचारक आरपीएन सिंह ने कांग्रेस का दामन छोड़, बीजेपी में हुए शामिल, ट्वीटकर  लिखा की....

देश में इस साल पांच राज्यों में चुनाव होने वाला है. इसी बीच  उत्तर प्रदेश की राजनीति अपने चरम पर है। ऐतिहासिक दलबदल का सिलसिला भी जोरों पर है । आपको बता दें जब से चुनाव की तारीखों का ऐलान हुआ है तब से नेताओं का पार्टी बदलने का सिलसिला थमता नहीं नजर आ रहा है। समाजवादी पार्टी के नेता भाजपा के पाले में आ रहे हैं तो वहीं भाजपा के कुछ नेता जिनका टिकट कट गया था वह समाजवादी पार्टी का दामन थाम रहे हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां कांग्रेसी के कद्दावर नेता आरपीएन सिंह ने कांग्रेस का दामन छोड़ भगवा ओढ़ लिया है अर्थात वह आधिकारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए हैं। 


आरपीएन सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर आज बीजेपी ज्वाइन कर ली. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा, ज्योतिरादित्य सिंधिया, अनुराग ठाकुर इस मौके पर मौजूद रहे। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी आरपीएन सिंह को स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ कुशीनगर की पडरौना विधानसभा सीट से उतारने की तैयारी में है। आरपीएन सिंह के साथ-साथ शशि वालिया (यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता, राजेंद्र अवाना (यूपी प्रदेश सचिव, कांग्रेस) ने भी बीजेपी ज्वाइन की।  


बीजेपी ज्वाइन करने के बाद आरपीएन सिंह ने जेपी नड्डा के साथ-साथ पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह का धन्यवाद किया. वह बोले कि पीएम मोदी ने काफी कम समय में राष्ट्रनिर्माण का कार्य किया है. उन्होंने कांग्रेस की सोच पर सवाल उठाए. वह बोले कि काफी लोग उनको पहले से कहते थे कि मुझे बीजेपी में जाना चाहिए. इसपर मैं यह कहना चाहूंगा कि देर आए दुरुस्त आए.



इस चर्चा के बीच आरपीएन सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल का बायो बदल दिया है. उन्होंने यहां से कोंग्रेस पार्टी से जुड़े पद की जानकारी हटाई है. इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भी भेज दिया है. सिंह ने ट्वीट किया कि आज, जब पूरा राष्ट्र गणतन्त्र दिवस का उत्सव मना रहा है, मैं अपने राजनैतिक जीवन में नया अध्याय आरंभ कर रहा हूं. जय हिंद.