Breaking News :

रायगढ़: सुरक्षा व्यवस्था के बीच ईवीएम मशीनों के साथ मतदान दल रवाना, 6 हजार कर्माचारियों की लगाई गई ड्यूटी

रायगढ़: आगामी 17 नवंबर को होने वाले मतदान को लेकर रायगढ़ जिले में भी तैयारी पूरी हो गई है। जिले में 1085 मतदान केंद्रों में कल मतदान होना है। लिहाजा मतदान दलों को आज मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया। जिले के केआईटी कॉलेज में स्ट्रांग रूम बनाया गया है जहां से आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान दलों को ईवीएम मशीनों के साथ रवाना किया गया। कल होने वाले मतदान को लेकर रायगढ़ जिले में भी तैयारी पूरी हो गई है। जिले की चार विधानसभा सीटों के लिए कल मतदान होना है।

मतदान के लिए कुल 1085 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें से 681 मतदान केंद्र सामान्य है, जबकि 404 मतदान केंद्रों को संवेदनशील कैटेगरी में रखा गया है।की गई वायरलेस सेट की व्यवस्थामतदान केंद्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार इस साल हर विधानसभा सीट में 10 संगवारी मतदान केंद्र बनाए गए हैं जबकि एक युवा मतदान केंद्र, चार दिव्यांग और 40 आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस साल पहली बार जिले में 40 शैडो एरिया में ऐसे मतदान केंद्र है जहां पर नेटवर्क कनेक्टिविटी की दिक्कतें हैं। इसे देखते हुए इन मतदान केंद्रों में वायरलेस सेट की व्यवस्था भी की गई है।

CG Vidhan Sabha Chunav 2023: मतदान के लिए लगभग 6000 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है जबकि सुरक्षा के मद्देनजर 4000 सुरक्षाकर्मी 58 विशेष पेट्रोलिंग टीमें और 14 क्विक एक्शन टीम में बनाई गई है। सुरक्षा के लिए हाथ से अर्धसैनिक बलों की 27 कंपनियां जिले में पहुंची है जो कि मतदान व्यवस्था की निगरानी रखेंगे। जिला कलेक्टर का कहना है कि मतदान को लेकर तैयारियां पूरी हो गई है।