Breaking News :

NEET Paper Leak केस में पहली चार्जशीट: CBI ने 13 आरोपियों के खिलाफ दाखिल किया आरोप पत्र, अबतक 40 गिरफ्तार

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में पहली चार्जशीट दाखिल हो गई है। CBI ने 13 आरोपियों के खिलाफ गुरुवार को आरोप पत्र दाखिल किया। CBI ने नीतीश कुमार, अमित आनंद, सिकंदर यादवेंदु, आशुतोष कुमार, रोशन कुमार, मनीष प्रकाश, आशुतोष कुमार-2, अखिलेश कुमार, अवधेश कुमार, अनुराग यादव, अभिषेक कुमार, शिवनंदन कुमार और आयुष राज के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया। CBI ने सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 120-बी, 201, 409, 380, 411, 420 और 109 के तहत कार्रवाई करते हुए आरोप पत्र दाखिल किया है। वहीं मामले में अबतक 40 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

बता दें कि मामले में पटना के शास्त्रीनगर थाने में इंस्पेक्टर के लिखित शिकायत पर पहली FIR दर्ज की गई थी। फिर जांच का दायरा बढ़ा तो 23 जून को केस सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया गया था। मामले में अब तक 40 आरोपियों को गिरफ्तारी हुई है। जिनमें से 15 आरोपियों को बिहार पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

बता दें कि नीट पेपर लीक के तार बिहार से होते हुए झारखंड, यूपी, महाराष्ट्र और गुजरात तक पहुंचे हैं। बीते दिनों सीबीआई ने Patna AIIMS के 4 डॉक्टरों को गिरफ्तार (4 doctors arrested) किया है। ये सभी सॉल्वर्स के रूप में काम करते थे। सीबीआई सभी डॉक्टरों को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था।