Breaking News :

नशे को ना कहने छत्तीसगढ़ के कलाकारों ने की अपील

रायपुर : छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध अभिनेता, गायक व कलाकारों ने रायपुर पुलिस के नशे के विरुद्ध #निजात अभियान के तहत लोगों से खास अपील की।

डिप्टी कमिश्नर ने कोचिया बनकर बड़ी मात्रा में बिना होलोग्राम की नकली शराब को किया जब्त

डिप्टी कमिश्नर विकास गोस्वामी ने विगत दिनों अवैध शराब के निर्माण, विक्रय और परिवहन को रोक लगाने के लिए चार-पांच दिनों तक छद्म नंबर से ग्राहक बनकर शराब तस्करों से बातचीत की और पूरी कार्यवाही को बड़ी ही गोपनीय ढंग से अंजाम दिया।

इसका परिणाम यह हुआ कि आरोपी मोतीलाल साहू द्वारा चार पहिया वाहन मारुति वैगन आर सीजी 10 एफए 8132 में परिवहन के दौरान बिना होलोग्राम वाली 40 पेटी नकली गोवा शराब जब्त की गई। साथ ही विवेचना के दौरान ही एक अन्य आरोपी युवराज साहू द्वारा चार पहिया वाहन अशोक लीलैंड पिकअप सीजी 25 के 2638 में परिवहन करते हुए देशी शराब निर्माण में प्रयुक्त 300 लीटर स्प्रिट जब्त किया। कार्रवाई के दौरान उक्त पिक अप वाहन में नकली बड़ी मात्रा में खाली शीशियां, खाली ढक्कन, अवैध शराब निर्माण सामग्री बनाने में प्रयुक्त सामग्री भरी हुई मिली। डिप्टी कमिश्नर ने बरसते पानी में नाका लगाकर टीम बनाकर पूरी कार्यवाही को दिया अंजाम दिया।

राज्य में यह अपनी तरह की पहली बड़ी कार्रवाई है, जिसमें इतनी बड़ी मात्रा में शराब और अवैध शराब निर्माण सामग्री बरामद की गई है। साथ ही अवैध परिवहन में प्रयुक्त वाहन भी जप्त किया गया। उक्त दोनों आरोपियों के विरुद्ध छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम वर्ष 1915 यथा संशोधित वर्ष 2020 की धारा 34(1)क, 34(1)च, 34(1) ज, 34(2) और धारा 36 के तहत प्रकरण कायम कर जेल दाखिल करने की कार्रवाई की गई।