Breaking News :

इस कंपनी के पास हैं जबरदस्त प्लान्स, 100 रुपये से कम में अनलिमिटेड कॉलिंग,जानिए डिटेल्स


प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के रिचार्ज प्लान्स जहां महंगे होते जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ BSNL अभी भी सस्ते प्लान्स ऑफर कर रहा है। कंपनी के पोर्टफोलियो में कई ऐसे प्लान्स हैं, जो आकर्षक बेनिफिट्स साथ कम कीमत पर आते हैं। हालांकि, BSNL के प्लान्स के साथ आपको 4G की सुविधा नहीं मिलती है, जो Jio, Airtel और Vi के प्लान्स में मिलती है। अगर आप सस्ते प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स की तलाश में हैं, तो BSNL के पोर्टफोलियो में 14, 18 और 20 दिन की वैलिडिटी वाले कुछ प्लान्स शामिल हैं। इन प्लान्स के साथ आपको डेटा और कॉलिंग दोनों तरह की सुविधा मिलती है। आइए जानते हैं BSNL के प्लान्स की डिटेल्स।


BSNL का 87 रुपये का प्लान

बीएसएनएल के 87 रुपये के प्लान में यूजर्स को 14 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ डेली 1GB डेटा भी मिलता है। FUP लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स को 40Kbps की स्पीड से इंटरनेट मिलता रहेगा। इतना ही नहीं यूजर्स को एडिशनल बेनिफिट्स भी मिलता है। हालांकि, इस रिचार्ज में यूजर्स को कोई SMS बेनिफिट नहीं मिलेगा।


99 रुपये का रिचार्ज प्लान

कंपनी 18 दिनों की वैलिडिटी वाला भी एक प्लान ऑफर करती है। इस प्लान की कीमत 99 रुपये है, जिसमें यूजर्स को 18 दिनों के लिए कॉलिंग बेनिफिट्स मिलते हैं। यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान में कोई दूसरा बेनिफिट नहीं मिलता है।


118 रुपये का BSNL रिचार्ज

BSNL के पोर्टफोलियो में 118 रुपये का भी एक प्लान आता है। इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 20 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 0.5GB डेली डेटा मिलता है। इसमें यूजर्स को पर्सनल रिंग बैक ट्यून की सुविधा मिलती है। भले ही इन रिचार्ज प्लान्स के साथ आपको SMS की सुविधा नहीं मिलती है। मगर आप चाहें तो पोर्टिंग का मैसेज भेज सकते हैं। ट्राई के आदेश के बाद यूजर्स को पोर्टिंग के लिए SMS भेजने की छूट मिलती है।