Breaking News :

2018 में आई थी सनी देओल की 20 करोड़ी महाफ्लॉप फिल्म, बनने में लगे 4 साल, 3 साल तक अटकी, रिलीज से पहले हुई लीक

नी देओल की महाफ्लॉप फिल्म साल 2018 में आई थी. इतना ही नहीं, यह उनके करियर की सबसे विवादित फिल्म भी थी. फिल्म को बनने में 4 साल लगे. ट्रेलर रिलीज के बाद फिल्म के कंटेंट को लेकर विवाद हुआ और 3 साल तक फिल्म अटकी रही.

और रिलीज होने से पहले ही लीक हो गई. जब रिलीज हुई, तो फिल्म बजट जितनी भी लागत नहीं निकाल पाई थी. (फोटो साभारः Facebook @Sunny deol)


सनी देओल की इस फिल्म का नाम ‘मोहल्ला अस्सी’ है. यह फिल्म डा. काशी नाथ सिंह के प्रसिद्ध उपन्यास ‘काशी का अस्सी’ पर आधारित थी. फिल्म में सनी देओल के अपॉजिट साक्षी तंवर थीं. फिल्म में भगवान शिव और वारणासी के बारे में कुछ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया था. (फोटो साभारः यूट्यूब वीडियोग्रैब)


‘मोहल्ला अस्सी’ की शूटिंग जनवरी 2011 में हुई थी. इससे बनने में 4 साल लगे. फिल्म 2015 में बनकर तैयार हुई. इसे बनाने में मेकर्स के 20 करोड़ रुपए लगे. जून 2015 में इसका ट्रेलर रिलीज किया गया. इसी दौरान फिल्म भी फुल एचडी प्रिंट में लीक हो गई थी. (फोटो साभारः प्राइम वीडियो)


ट्रेलर रिलीज होते ही वारणासी में सनी देओल और फिल्म के डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई. अप्रैल में 2016 में सीबीएफसी ने फिल्म पर बैन लगा दिया. दिसंबर 2017 में दिल्ली हाईकोर्ट ने फिल्म से बैन हटाया. (यूट्यूब थंबनैल)


इसके बाद मेकर्स ने फिल्म को सितंबर 2018 में रिलीज करने का अनाउंसमेंट किया. लेकिन इसकी रिलीज डेट को आगे बढ़ाकर नवंबर 2018 कर दिया. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी. फिल्म ने भारत में लगभग 15 करोड़ और वर्ल्डवाइड मिलाकर 18.57 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया.