Breaking News :

बेटे की हत्या कर थाने पहुंची महिला, ससुराल वालों को फंसाने की शिकायत


राजस्थान। राजस्थान के अजमेर में रिश्ते को कलंकित करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक मां ने ही अपनी ढाई साल के बेटे की हत्या कर दी और ससुराल पक्ष को फंसाने के लिए थाने में शिकायत कर दी. मामले में पुलिस ने जांच की तो सच सामने आ गया. पुलिस ने महिला को जेल भेज दिया है. घटना 13 मई की है. ये पूरा मामला मांगलियावास थाना क्षेत्र के डूमाडा गांव का है. महिला का नाम पूजा सेन है. थानाधिकारी सुनील टाडा के मुताबिक, गत 14 मई को डूमाड़ा निवासी पूजा पत्नी पुष्पेंद्र सेन ने थाने में एक शिकायती पत्र दिया था और बताया कि उसके ढाई साल के बेटे पंकज की सास और देवरानी ने गला घोटकर हत्या कर दी. मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया. पुलिस ने बच्चे की मां पूजा सेन को पूछताछ के लिए थाने बुलाया. यहां पर पूजा सेन से मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की गई तो उसने जुर्म कबूल कर लिया.


पूजा ने पुलिस के समक्ष बयान दिया कि गृह क्लेश से तंग आकर उसने अपनी सास और देवरानी को फंसाने के लिए अपने ही बेटे का गला घोंटा है. पुलिस ने आरोपी मां पूजा को गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया. पुलिस के अनुसार, पूजा झारखंड के देवघर जिले के गुढ़े गांव की रहने वाली है. जब पूजा 3 साल की थी, तब उसकी मां की मौत हो गई थी. पिता ने दूसरी शादी कर ली तो सौतेली मां ने पूजा को घर से बाहर निकाल दिया. मजबूरन पूजा बाजारों में भीख मांगने लगी. रिश्तेदारों ने पूजा को अनाथ संस्था में भेज दिया. बाद में उसके ननिहाल भेजा गया.


बताते हैं कि ननिहाल में बुजुर्ग नाना नानी ने पूजा को उसके पिता के घर भिजवाया. वहां एक दलाल के माध्यम से पूजा का विवाह डूमाड़ा निवासी पुष्पेंद्र सेन के साथ करवाया गया. शादी के 4 महीने बाद 27 मार्च 2018 को पूजा की मुलाकात पीसांगन निवासी वीरेंद्र उर्फ मोनू सेन से हुई. उसके बाद पूजा और वीरेंद्र सेन ने शादी कर ली. वीरेंद्र ने पूजा को तीन माह रखने के बाद उसकी शादी विजय सेन के साथ करवा दी. कुछ महीने विजय सेन के पास रहने के बाद पूजा फिर से पुष्पेंद्र के पास जाकर रहने लगी. डूमाड़ा वापस लौटी पूजा से नाराज पुष्पेंद्र की मां नीता समेत अन्य परिजन नाराज हो गए और आए-दिन झगड़े होने लगे. इससे परेशान पुष्पेंद्र के पिता ने बेटे को जायदाद से भी बेदखल कर दिया. इस पर पूजा ने षड्यंत्र रचते हुए अपनी सास नीता और देवरानी काजल को सबक सिखाने के लिए अपने ही हाथों ढाई साल के बेटे पंकज की गला घोंटकर हत्या कर दी और आरोप सास और देवरानी पर लगा दिए.