Breaking News :

पुरे देश में गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरो-शोरो पर , कोरोना के खतरे के बीच की जा रही सभी तैयारियां , देखें पूरी रिपोर्ट

इन दिनों पुरे देश में गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरो शोरो से चल रही है। दिल्ली में भी इसकी जोरोशोरों से रिहर्सल की जा रही है। इसी तरह कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम मे भी गणतंत्र दिवस की रिहर्सल की जा रही है। सरकार ने कहा कि इस साल सिक्किम में गणतंत्र दिवस समारोह पलजोर स्टेडियम के बजाय मनन केंद्र में आयोजित किया जाएगा। बता दें कि मनन केंद्र सिक्किम की राजधानी गंगटोक में एक सरकारी इमारत है। जहां आमतौर कुछ समारोह किए जाते हैं। कोरोना के खौफ के बीच यह निर्णय एक बैठक के दौरान लिया गया जिसमें सिक्किम सरकार के वरिष्ठ अधिकारी, सेना और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के प्रतिनिधि शामिल हुए थे। बैठक में कोरोना प्रोटोकॉल्स के तहत ही कार्यक्रम करने की अनुमति दी गई है। उल्लंघन करने पर कार्यवाही करने की चर्चा की गई है।

गणतंत्र दिवस को लेकर आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यह कार्यक्रम कोविड-19 दिशानिर्देशों के अनुपालन में छोटे स्तर पर ही आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा, गणतंत्र दिवस समारोह  जो हिमालयी राज्य के जिलों और उप-मंडलों में आयोजित किए जाने हैं, वे COVID-19 दिशानिर्देशों का पालन करेंगे। कोरोना के प्रोटोकॉल्स का उल्लघंन किए बिना यह दिवस मनाया जाएगा।