Breaking News :

फोर्स को नुकसान पहुंचाने विस्फोटक प्लांट करने वाले थे नक्सली, 6 गिरफ्तार

सुकमा। जिले में चार नक्सलियों और उनके दो समर्थकों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से विस्फोटक बरामद किये गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इन छह व्यक्तियों को केरलापाल पुलिस थाना क्षेत्र के तुमडीपारा और मिसिगुडा गांवों के बीच शनिवार शाम को उस समय पकड़ा गया, जब डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और जिला बल का एक संयुक्त दल एक तलाशी अभियान पर था।

उन्होंने बताया कि केरलापाल क्षेत्र के सिरेसेटी, गडगडपारा, गोगुंडा, तुमडीपारा और आसपास के गांवों में नक्सलियों की मौजूदगी के बारे में एक गुप्त सूचना के आधार पर अभियान शुरू किया गया था। उन्होंने बताया कि वर्दीधारी कर्मियों को देखते ही छह लोगों ने भागने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें घेर लिया। उन्होंने कहा, “उनके पास से दो टिफिन बम (प्रत्येक का वजन 3 किलोग्राम), जिलेटिन की तीन छड़, दस डेटोनेटर, बिजली के तार का एक बंडल और 15 मीटर लंबा कॉर्डेक्स तार बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए लोगों की पहचान कुंजम हुर्रा (24), मदवी देवा (27), पदम पांडु (26) और पोडियम लाखा (28) के रूप में की गई – ये सभी नक्सलियों के जन मिलिशिया के सदस्य हैं और दो माओवादी समर्थक हैं, जिनकी पहचान पदम हिडमा (28) और मदवी अर्जुन (26) के रूप में की गई है। उन्होंने कहा, पूछताछ के दौरान, नक्सलियों ने कहा कि उनके कमांडर रोशन उर्फ भीमा ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए उन्हें विस्फोटक और अन्य सामग्री दी थी।