Breaking News :

50 बार इंटरव्यू में फेल होने के बाद भी एक लड़की ने एैसा कर दिखाया कि आप भी हो जायेगे हैरान..

अगर कोइ काम दिल के साथ करो तो पूर्ण जरुर होती है. बस थोडी बहुत कठिनाइयों का समाना करना पड़ता है.इसी कड़ी मेहनत और लगन के दम पर ऐसा ही कर दिखाया है बिहार की एक 24 साल की लड़की संप्रीति यादव ने. एक जमाना था जब संप्रीति यादव लगातार 50 इंटरव्यू में फेल हो गई थीं और उनके पास कोई नौकरी नहीं थी. 


हालांकि इतनी असफलता के बाद भी संप्रीति ने हार नहीं मानी. आज उनके पास चार-चार कंपनियों का ऑफर है. सिर्फ यही नहीं उन्हें Google ने 1.10 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज का भी ऑफर दिया है. जिसे संप्रीति ने स्वीकार कर लिया है. संप्रीति की इस सफलता से आज उनके घर में खुशी की लहर दौड़ गई है और उनके परिजन काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. संप्रीति यादव 14 फरवरी से गूगल में काम करना शुरू करेंगी. उन्होंने दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक की डिग्री हासिल की है. बता दें कि संप्रीति के लिए गूगल की नौकरी हासिल करना इतना आसान नहीं था. इसके लिए उन्होंने 9 राउंड की परीक्षा पास की है. गूगल ने संप्रीति से 9 राउंड का इंटरव्यू लिया. इन सभी राउंड में संप्रीति ने सवालों के सही जवाब दिए. इसके बाद ही गूगल की तरफ से संप्रीति को इतने बड़े पैकेज वाली नौकरी का ऑफर मिला.


संप्रीति को माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) कंपनी से भी नौकरी का ऑफर था. संप्रीति ने बताया कि गूगल के इंटरव्यू के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी. हर राउंड में उनके जवाब से अधिकारी संतुष्ट होते थे. संप्रीति कहती हैं कि अगर कुछ बड़ा करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपना लक्ष्य तय करें. इसके बाद उसी लक्ष्य के हिसाब से अपनी तैयारी आगे बढ़ाएं, आपको सफलता जरूर मिलेगी. संप्रीति का बचपन से सपना था कि उन्हें गूगल के लंदन ऑफिस में काम करने का मौका मिले.