Breaking News :

Crime: घर के बरामदे में इस हालत में मिला कार्यपालन अभियंता का शव, परिजनों ने जताई ये आशंका, जांच में जुटी पुलिस

कोरबा: कोरबा जिले के सिंचाई विभाग में पदस्थ कार्यपालन अभियंता राजेश धवनकर की संदिग्ध हालत में लाश उसके घर से मिली है। शव पर चोट के निशान पाए गए हैं, साथ ही दाहिने साइड की पसली भी टूटी हुई हैं। ऐसे में परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। मामला मानिकपुर चौकी क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक, घंटाघर के पास पावर हाइट्स के मून ब्लॉक के आवास क्रमांक- 304 में सिंचाई विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर राजेश धवनकर अपनी पत्नी के साथ रहते थे। उनके दो बच्चे हैं, जो शहर से बाहर रहकर पढ़ाई करते हैं। गुरुवार को वे और उनकी पत्नी घर पर थे। शाम के वक्त पत्नी ने देखा कि पति बरामदे पर बेहोशी की हालत में गिरे पड़े हैं। ऐसे में उसने पड़ोसियों को आवाज देकर बुलाया।

शव पर थे चोट के निशान

जिसके बाद पड़ोसियों की मदद से राजेश को मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां जांच के बाद डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की जांच के बाद उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेजवाया। जांज में पता चला कि शव पर चोट के निशान पाए गए हैं। दाहिनी तरफ की पसली टूटी हुई है। सिर और सीने पर भी चोट के निशान है ऐसे में हत्या की आशंका जताई गई है। सूचना के बाद मौके पर सीएसपी भूषण एक्का, सिटी कोतवाली प्रभारी रूपक शर्मा, सिविल लाइन थाना प्रभारी मृत्युंजय पांडेय, मानिकपुर चौकी प्रभारी प्रेम साहू सहित अन्य अधिकारी पहुंचे। मानिकपुर चौकी प्रभारी प्रेम साहू ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की सही वजह का खुलासा हो सकेगा, लेकिन मामला संदिग्ध है। मृतक की पत्नी और पड़ोसी से भी पूछताछ की जा रही है। साथ ही आसपास के लोगों से भी पूछताछ की गई है।

जांच में जानकारी मिली है कि हफ्तेभर पहले पड़ोसी के साथ कार्यपालन अभियंता राजेश धवनकर का शराब पीने को लेकर विवाद हुआ था। राजेश को शराब पीने की बहुत बुरी लत थी। पड़ोसी का कहना था कि शराब पीकर वो आए दिन हंगामा करता रहता था। इसे लेकर पड़ोसी ने इंजीनियर के खिलाफ मानिकपुर चौकी में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद उसे पूछताछ के लिए भी बुलाया गया था। वहीं अगर ये हत्या है, तो घर में मौजूद पत्नी को इस बात का पता कैसे नहीं चला, इन सभी बिंदुओं पर फिलहाल जांच जारी है।