Breaking News :

कांग्रेस विधायक छन्नी साहू को विधानसभा में प्रवेश करने से रोके जाने पर विपक्ष ने सदन में मचाया हंगामा ...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस विधायक छन्नी साहू को विधानसभा में प्रवेश करने से रोके जाने पर विपक्ष ने सदन में हंगामा मचाया. बीजेपी विधायकों ने इसे विशेषाधिकार का हनन करार दिया. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने विधानसभा के प्रमुख सचिव को विधायक छन्नी साहू से बात करने इंट्री गेट पर भेजा.


सदन में मामला उठाते हुए भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि ये विशेषाधिकार हनन का मामला है. वहीं जेसीसीजे विधायक धरमजीत सिंह ने कहा कि विधायक को गेट पर इस तरह रोका गया है, जैसे वो अपराधी हो. इस पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि विधानसभा में विधायकों को आने का नियम है, नियम का पालन जरूरी है. विपक्ष के हंगामे के बीच अध्यक्ष ने प्रमुख सचिव को विधायक को लाने के लिए इंट्री गेट पर भेजा.

दरअसल, स्कूटी से विधानसभा पहुंची कांग्रेस विधायक छन्नी साहू को इंट्री गेट पर पुलिस ने रोक दिया था. विधायक स्कूटी से ही विधानसभा में प्रवेश करना चाहती थी. इस बात की जानकारी मिलने पर बीजेपी विधायकों ने गेट पर पहुंच कर विधायक को भीतर जाने देने के लिए कहा, लेकिन पुलिस अधिकारी नहीं माने. इसके बाद कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय भी पहुंचे. उन्होंने कहा कि बीजेपी विधायक राजनीति न करें, हमारी विधायक हैं, हम लेकर आएंगे. जिसके बाद बीजेपी विधायक वहां से सदन लौटे.