Breaking News :

UP assembly elections: इस सीट पर बाप बेटी का होगा मुकाबला , अब देखना ये दिलचस्प होगा की कौन इस सीट से विजेता पिता या बेटी....

उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव में प्रत्यशियों को मैदान में उतार कर पार्टियों ने तस्वीरें अब साफ कर दी हैं. लेकिन औरैया जिले की बिधूना विधानसभा की अगर बात की जाए तो इस समय औरैया की राजनीति दिलचस्प हो गई है. बिधूना विधानसभा सीट पर अब पिता बेटी आमने सामने हैं. तो वहीं सपा से बीजेपी का कमल खिलाने का सपना देखने आए मुलायम सिंह के साढू भी बीजेपी से टिकट ना मिलने से नाराज़ दिख रहे हैं.



औरैया जनपद में तीसरे चरण में विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में सभी राजनैतिक पार्टियां अपने प्रत्यशियों को मैदान में उतार चुकी है. औरैया जिले में तीन विधानसभाएं हैं जहां बीजेपी ने दो और सपा ने दो प्रत्यशियों को मैदान में उतार दिया है. औरैया जिले की अगर हॉट सीट की बात की जाए तो वह दिबियापुर की बताई जा रही थी क्योंकि इस सीट पर बीजेपी ने एक बार फिर अपने सिटिंग विधायक कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह पर भरोसा जताया है. तो वहीं सपा ने अपने सबसे करीबी सांसद/विधायक रहे प्रदीप यादव पर विश्वास जताया है, जिन्हें पिछली बार 11 हजार वोट से बीजेपी से हार मिली थी. लेकिन इस बार चुनावी माहौल अलग ही देखने को मिल रहा है.





बीजेपी ने पहले ही राजनीति दाबपेच खेलते हुए विधायक विनय शाक्य की बेटी रिया शक्य को प्रत्यशी घोषित कर दिया है. रिया शाक्य पहले भी अपने चाचा दिनेश शाक्य पर अपने बीमार पिता को जबरन शामिल कराने का आरोप लगा चुकी है, जिसको लेकर कहीं न कहीं एक बार यह पारिवारिक कलह भी बताया जा रहा था. अगर सपा ने विनय शाक्य को प्रत्याशी बनाता है तो इस सीट पर एक उत्तर प्रदेश में ऐसा पहली बार देखने को मिलेगा की पिता बेटी अपनी अपनी जीत के लिए आमने सामने होंगे.