Breaking News :

गोवा के सीएम के रूप में प्रमोद सावंत पीएम मोदी समेत कई वरिष्ठ बीजेपी नेताओं की मौजूदगी में ली शपथ..

प्रमोद सावंत एक बार फिर गोवा के मुख्यमंत्री बन गए हैं. उन्होंने आज गोवा के सीएम के रूप में पीएम मोदी समेत कई वरिष्ठ बीजेपी नेताओं की मौजूदगी में शपथ ली. उनके साथ-साथ 8 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. इनमें विश्वजीत राणे, मौविन गोडिन्हो, रवि नाइक, नीलेश कैबराल, सुभाष शिरोडकर, रोहन खौंटे और गोविंद गौडे शामिल हैं. तीन बार के विधायक सावंत ने गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ ली है. बीजेपी ने 21 मार्च को सर्वसम्मति से सावंत को विधायक दल का प्रमुख चुना था.

इसके बाद शपथ ग्रहण के लिए 28 मार्च की तारीख तय की गई थी. यह शपथ ग्रहण समारोह पणजी के पास स्थित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित किया गया था. 48 वर्षीय सावंत उत्तरी गोवा के सांखालिम से विधायक हैं. 2017 में जब बीजेपी ने दिवंगत मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में गोवा में सरकार बनाई थी, तब उन्हें विधानसभा अध्यक्ष चुना गया था. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, हरियाणा के सीएम मोनहर लाल खट्टर और कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई भी शामिल हुए.


गौरतलब है कि बीजेपी ने 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा के लिए हाल ही में संपन्न चुनावों में 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जो बहुमत के आंकड़े से महज एक सीट कम थी. भगवा दल ने महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधायकों और तीन निर्दलीय सदस्यों के समर्थन से तटीय राज्य में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का दावा पेश किया. पर्रिकर के निधन के बाद सावंत ने मार्च 2019 में पहली बार गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.