Breaking News :

भाजपा का झंडा लगाना मुस्लिम युवक को पड़ा भारी, पड़ोसियों ने आंख फोड़कर गर्दन काटने की दी धमकी ..

कानपुर: भाजपा का समर्थन करने वाले मुस्लिमों के प्रति नफरत के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. कुशीनगर के बाद अब कानपुर में भी ऐसी ही एक घटना रिपोर्ट की गई है. शहर के एक मुस्लिम युवक का आरोप है कि भाजपा का झंडा लगाने पर पड़ोसियों ने उसे आंख फोड़कर गर्दन काटने की धमकी दी. इतना ही नहीं, कई बार उसके साथ सरेआम मारपीट भी की गई. इससे पहले, कुशीनगर में BJP समर्थक बाबर अली नामक शख्स की हत्या कर दी गई थी.


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कानपुर के पीड़ित युवक ने आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच तो कर रही है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नही हुई है. मामला कानपुर के किदवई नगर की जूही लाल कॉलोनी में रहने वाले शकील अहमद से जुड़ा हुआ है. शकील पहले दिल्ली में एक मल्टी नेशनल कंपनी में काम करते थे, लेकिन बाद में कानपुर आ गए.


पीड़ित शकील कानपुर में ज्वैलरी का बिजनेस करते हैं. उनका कहना है कि वह 2013 से बीजेपी समर्थक हैं और PM Modi को पसंद करते हैं. इस बार विधानसभा चुनाव में उन्होंने अपने घर पर BJP का झंडा लगाया जबकि पूरे मोहल्ले ने कांग्रेस का झंडा लगाया था. शकील का कहना है कि बीजेपी विधायक ने चुनाव के दौरान उनके गले में माला डाल दी थी, जिससे पड़ोसी बेहद नाराज हो गए.

अपनी FIR में शकील ने बताया है कि नाराज पड़ोसियों ने मेरे घर से बीजेपी का झंडा उतारकर फेंक दिया, लेकिन मैंने फिर झंडा लगा दिया, इससे बौखलाए पड़ोसी शाहनवाज ने मुझे धमकी दी कि मोहल्ले के मुस्लिमों के साथ मिलकर चलो नहीं तो तुम्हारी आंखे फोड़कर गर्दन काट दूंगा. इसके बाद इन लोगों ने मुझे कई बार मारा-पीटा.

शकील ने बताया कि अब मुझे अपनी जान का खतरा लग रहा है इसलिए किदवई नगर थाने में एफआईआर लिखवा दी है. पुलिस ने शकील की शिकायत पर शाहनवाज, राशिद, रिजवान और भल्लू के साथ ही उसके लड़के के खिलाफ धारा 147, 427, 323, 506 और 294 में FIR दर्ज कर ली है. एडीसीपी मनीष सोनकर का कहना है कि शकील ने 29 मार्च को मारपीट करने का आरोप लगाया है. उन्होंने एफआईआर में राजनैतिक विरोध के आरोप लगाए हैं, पुलिस जांच करके कार्यवाही करेगी.