Breaking News :

Asian Games 2023 | भारत ने एशियाई खेलों में इतिहास में पहली बार 100 पदक जीते, पीएम मोदी ने कहा- ‘महत्वपूर्ण उपलब्धि’

Asian Games 2023 : एशियाई खेल 2023 भारत के लिए एक उल्लेखनीय आयोजन रहा है, जिसमें देश के एथलीटों ने अपना कौशल दिखाया और प्रभावशाली पदक घर लाए। भारत ने 7 अक्टूबर, 2023 को 25 स्वर्ण, 35 रजत और 40 कांस्य जीतकर 100 पदकों की ऐतिहासिक संख्या को छुआ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को चीन के हांगझू में एशियाई खेलों में ऐतिहासिक 100 पदक जीतने पर भारत के प्रदर्शन की सराहना की। भारत का नाम रोशन करने वाले एथलीटों को बधाई देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि खेलों में उनका प्रदर्शन विस्मयकारी था।

पीएम मोदी ने एशियाई खेलों में भारत के 100 पदक जीतने की सराहना की

एशियाई खेलों में भारत के सौ पदक पूरे होने को महत्वपूर्ण उपलब्धि बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि वह भारतीय दल का 10 अक्टूबर को स्वागत करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया ,” हर अद्भुत प्रदर्शन ने इतिहास रचा और हमारा ह्रदय गर्व से भर दिया। मैं दस अक्टूबर को हमारे एशियाई खेलों के दल का स्वागत करूंगा और खिलाड़ियों से बात करूंगा।” उन्होंने कहा कि भारत के लोग रोमांचित हैं कि हमने 100 पदकों की उपलब्धि हासिल की। उन्होंने कहा ,” एशियाई खेलों में भारत के लिये महत्वपूर्ण उपलब्धि। मैं हमारे शानदार खिलाड़ियों को बधाई देता हूं जिनके प्रयासों से भारत ने यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की।भारत ने आज 25 स्वर्ण, 35 रजत और 40 कांस्य सहित 100 पदकों की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की।

आज सुबह, भारतीय दल ने तीरंदाजी और महिला कबड्डी में लगातार तीन स्वर्ण पदक जीतकर देश की पदक तालिका को तीन अंकों के पार पहुंचाया।तीरंदाज ज्योति वेन्नम और प्रवीण ओजस ने अपने-अपने व्यक्तिगत कंपाउंड इवेंट में स्वर्ण पदक जीता, जबकि महिला कबड्डी टीम ने रोमांचक फाइनल मैच में चीनी ताइपे को हराकर पीला पदक जीता और भारत के लिए 100 अंक बनाए।2018 एशियाई खेलों में भारत ने जकार्ता-पालेमबांग में कुल 70 पदक जीते। इस बार, हांग्जो में, वे एक पायदान ऊपर चले गए, तीन अंकों का आंकड़ा छू लिया।