Breaking News :

11 अप्रैल तक शराब दुकान हो सकती है बंद यहा के महापौर ने की मांग, ज्यादा जानकारी के लिए देखें पूरी खबर

दिल्ली।  दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के महापौर मुकेश सूर्यन बीते नवरात्र का त्योहार को देख दिल्ली के सीएम मुख्यमंत्री को लेटर लिखा है और 11 अप्रैल तक शराब कि दुकानो को बंद करने के लिए आदेश जारी करने का आग्रह किया है। 


 केजरीवाल को लिखे पत्र में, सूर्यन ने कहा कि नवरात्रि के दौरान देवी दुर्गा की पूजा करने के लिए रोज मंदिर आने वाले भक्तों की धार्मिक भावनाएं के रास्ते में पड़ने वाली शराब की दुकानों से प्रभावित होती हैं। उन्होंने कहा कि नवरात्रि के दौरान भक्त शुद्ध शाकाहारी भोजन करते हैं और नौ दिनों तक उपवास रखते हैं तथा मांसाहारी खाद्य पदार्थों, शराब एवं कुछ मसालों से भी परहेज करते हैं।


सूर्यन ने कहा कि लोग शराब की दुकानों के बाहर शराब पीते हैं और भक्तों के लिए ‘‘डर का माहौल’’ बनाते हैं। सूर्यन ने अपने पत्र में कहा, ‘‘आम जनता की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए, कृपया अधिकारियों को नवरात्रि (दो से 11 अप्रैल तक) के दौरान शराब की दुकानों को बंद करने और ऐसी दुकानों के बाहर शराब पीने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए आवश्यक निर्देश जारी करें।’’ इससे पहले दिन में सूर्यन ने एसडीएमसी आयुक्त को नवरात्रि के दौरान मांस की दुकानें बंद करने को कहा था।